Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jammu-Kashmir News: आतंकवाद‍ियों ने कश्मीरी पंडित को गोली मारी, हाल की चौथी बड़ी घटना, क्यों न‍िशाने पर गैर कश्‍मीरी?

Janjwar Desk
5 April 2022 7:06 AM GMT
Target Killing : पुलवामा में आतंकियों ने मारी मजदुर को गोली, युवक अस्पताल में भर्ती
x

Target Killing : पुलवामा में आतंकियों ने मारी मजदुर को गोली, युवक अस्पताल में भर्ती

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित दुकानदार (Kashmiri Pandit Shopkeeper) पर गोलीबारी कर उसे घायल (Kashmiri Pandit Shot by terrorists) कर दिया.

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित दुकानदार (Kashmiri Pandit Shopkeeper) पर गोलीबारी कर उसे घायल (Kashmiri Pandit Shot by terrorists) कर दिया. आतंकी हमले में शोपियां के चोटीगाम गांव के बाल कृष्ण के हाथ और पैर में चोटें आईं. बाल कृष्ण को श्रीनगर के एक सैन्य अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत स्थिर बताई. हमले सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने इलाके में नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी कश्मीर के शोपियां (Shopian) जिले चित्रागाम में सोमवार शाम आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित सोनू कुमार बलजी पर फायरिंग कर दी. इस हमले में बलजी को तीन गोलियां लगी हैं. गंभीर हालत में घायल को श्रीनगर के अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया है. पेशे से मेडिकल स्टोर संचालक सोनू कुमार बलजी ने कश्मीर से पंडितों के विस्थापन के दौरान भी घाटी नहीं छोड़ी थी. वह पिछले 30 साल से कश्मीर में रह रहे थे.

सोनू कुमार तीस साल से शोपियां में रह रहे थे। वह मेडिकल की दुकान चलाते थे। घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के समय भी वह शोपियां में रहे थे। आतंकियों ने निहत्थे कश्मीरी पंडित को निशाना बनाकर दहशत फैलाने की कोशिश की है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे। सुरक्षा बलों के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

आतंकियों ने 24 घंटे में 4 वारदात को अंजाम दिया है। इससे पहले सोमवार को आतंकियों ने श्रीनगर के लाल चौक के मैसूमा में सीआरपीएफ के दो जवानों को गोली मार दी थी। एक जवान की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। दूसरे जवान का इलाज चल रहा है। इससे पहले रविवार शाम को आतंकियों ने पुलवामा जिले के लिजोरा इलाके में गैर स्थानीय लोगों पर हमला किया था। पातालेश्वर कुमार और जोको चौधरी नाम के दो बिहार निवासी युवक आतंकियों द्वारा चलाई गई गोली से घायल हो गए थे।

बता दें कि शोपियां में कश्मीरी पंडित पर हुए हमले से एक बार फिर घाटी में रह रहे कश्मीरी पंडितों के बीच डर फैल गया है। 90 के दशक में आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों पर इसी तरह के खौफनाक हमले किए थे, जिसके चलते उन्हें पलायन करना पड़ा था। घाटी में कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हमले होने से विस्थापित हुए कश्मीरी पंडितों को घर लौटाने की कोशिश को झटका लगा है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध