Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jharkhand News : फोन पर बात करने से किया इनकार तो शाहरुख ने अंकिता को जिंदा जलाया, मौत के बाद हिंदू संगठनों का उग्र प्रदर्शन, सरकार पर हमलावर हुई BJP

Janjwar Desk
29 Aug 2022 6:04 AM GMT
Jharkhand News : फोन पर बात करने से किया इनकार तो शाहरुख ने अंकिता को जिंदा जलाया, मौत के बाद हिंदू संगठनों का उग्र प्रदर्शन, सरकार पर हमलावर हुई BJP
x

Jharkhand News : फोन पर बात करने से किया इनकार तो शाहरुख ने अंकिता को जिंदा जलाया, मौत के बाद हिंदू संगठनों का उग्र प्रदर्शन, सरकार पर हमलावर हुई BJP

Jharkhand News : अंकिता की मौत की खबर दुमका पहुंचते ही आक्रोशित लोग सड़क पर निकल आए और दुमका टॉवर चौक जाम कर अंकिता को न्याय दिलाने की मांग करने लगे, घटना के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन होने लगे...

Jharkhand News : झारखंड के दुमका क्षेत्र में पांच दिन तक जिंदगी की जंग लड़ रही 16 वर्षीय छात्रा अंकिता की आज सोमवार (29 अगस्त, 2022) आखिरकार मौत हो गई। रांची के रिम्स में आज सुबह अंकिता ने अंतिम सांस ली। अंकिता की मौत की खबर दुमका पहुंचते ही आक्रोशित लोग सड़क पर निकल आए और दुमका टॉवर चौक जाम कर अंकिता को न्याय दिलाने की मांग करने लगे। घटना के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन होने लगे। लोग दुकान बंद कराने लगे। इससे इलाके में तनाव है। एहतियातन पूरे शहर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। शहर में निषेधाज्ञा लागू है।

फोन पर बात नहीं करने पर शाहरुख ने अंकिता को जिंदा जलाया

बता दें कि बीते 23 अगस्त को एकतरफा प्यार में दुमका के नगर थाना क्षेत्र के जरूवाडीह मोहल्ले के रहने वाले शाहरुख नाम के युवक ने खिड़की से पेट्रोल छिड़क कर अंकिता के शरीर में आग लगा दी थी, क्योंकि उसने फोन पर उससे बात करने से इनकार कर दिया था। इससे वह करीब 95 प्रतिशत तक जल गई थी। बुरी तरह से जली अंकिता को दुमका मेडिकल कॉलेज के बाद रांची रिम्स रेफर किया गया था। बाद में गंभीर हालत में अंकिता को रिम्स में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

अंकिता की मौत के बाद हिंदू संगठनों का प्रदर्शन

अंकिता की मौत के बाद बजरंग दल, विहिप और भाजपा महिला मोर्चा ने दुमका बंद कराया। आक्रोशित लोगों ने पूरे दिन दुमका में विरोध-प्रदर्शन किया। लोगों की मांग थी कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करा आरोपी को फांसी दी जाए। वहीं भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अंकिता की अर्थी को निकाला गया। बता दें कि बेतिया घाट पर अंकिता का अंतिम संस्कार किया जाएगा। काफी संख्या में हिंदू संगठनों के लोग उसकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए हैं। किसी तरह की कोई कानून-व्यवस्था ने बिगड़े इसको लेकर पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

आरोपी शाहरुख दुमका जेल में बंद

शाहरुख ने अंकिता को 23 अगस्त की सुबह 4:00 बजे जलाया था। जब तक अंकिता नींद से जागती, तब तक वह आग की लपटों में घिर चुकी थी। उस वक्त घर पर अंकिता के पिता और उसका छोटा भाई और दादी - दादा मौजूद थे। आग बुझाने के लिए अंकिता ने किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला और पानी से भरी बाल्टी को अपने ऊपर डाल दिया। अंकिता की चीख-पुकार सुनकर उसके परिजन पहुंचे और कंबल से लपेटकर आग को बुझाया। उसके बाद स्थानीय थाना पुलिस ने आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार करने के साथ ही पीड़िता का बयान भी दर्ज किया।

फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई कर आरोपी को सजा दिलाने का आश्वासन

वहीं दुमका एसपी बीते रविवार शाम अंकिता के घर पहुंचे। यहां उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि इस संबंध में जो भी साक्ष्य हैं, जो पीड़िता ने बयान दिया है, उसके आधार पर दोषी शाहरुख को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करवाकर सजा दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। बता दें कि हत्यारोपी शाहरुख अभी दुमका जेल में है।

अंकिता की मौत के बाद भाजपा हुई सरकार पर हमलावर

बता दें कि अंकिता की मौत के बाद भाजपा सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गई है। अब भाजपा झारखंड सरकार पर हमलावर है। भाजपा का आरोप है कि जिस दिन हेमंत सोरेन पिकनिक मना रहे थे। उसी रात अंकिता की मौत हो गई।

Next Story

विविध