झारखंड

BJP MP निशिकांत दुबे की पत्नी पर 19 करोड़ की जमीन 3 करोड़ में खरीदने को लेकर FIR, रजिस्ट्री रद्द

Janjwar Desk
20 Jan 2021 4:04 AM GMT
BJP MP निशिकांत दुबे की पत्नी पर 19 करोड़ की जमीन 3 करोड़ में खरीदने को लेकर FIR, रजिस्ट्री रद्द
x

निशिकांत दुबे और उनकी पत्नी अनामिका गौतम। फाइल फोटो।

देवघर के डीसी ने इस खरीद मामले की जांच के लिए इडी को भी पत्र लिखा है। इस मामले में दर्ज की गयी प्राथमिकी में जमीन विक्रेता, गवाह, पहचानकर्ता का भी नाम शामिल किया गया है...

जनज्वार। झारखंड की गोड्डा संसदीय सीट से भाजपा के चर्चित सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम पर जमीन खरीद में अनियमितता के एक मामले को लेकर पुलिस ने केस दर्ज किया है। उन पर झारखंड के देवघर के नगर थाना में प्रशासन की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम सहित जमीन खरीद प्रक्रिया में शामिल रहे पांच लोगों पर दर्ज केस में नियमों के संपत्ति के वास्तविक मूल्य से उसका क्रय मूल्य काफी कम बताए जाने का आरोप है।

देवघर शहर के विलियम्स टाउन के हनुमान टिकरी मोहल्ले में एलओकेसी धाम की करीब 19 करोड़ की जमीन 3 करोड़ रुपये में खरीदने से जुड़ा यह मामला है। इस मामले में पुलिस ने निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम सहित पांच लोगों पर केस दर्ज किया है। वहीं, देवघर के डीसी सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम के नाम पर एलओकेसी धाम की जमीन की रजिस्ट्री रद्द कर दी है।

उपायुक्त के आदेश पर इस मामले में देवघर के अवर निबंधक राहुल चैबे ने इस मामले को लेकर अनामिका गौतम व चार अन्य लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी है। इस एफआइआर में कहा गया है कि उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी की अदालत से पारित आदेश एवं राजस्व, भूमि सुधार एवं निबंधन विभाग की अधिसूचना के तहत दस्तावेज को कपटपूर्ण मानते हुए उक्त निबंधन को रद्द करने का आदेश दिया गया था।

इस आदेश के आलोक में अवर निबंधक द्वारा दर्ज कराये गए मामले में जमीन के विक्रेता पुरनदाहा मुहल्ला निवासी संजीव कुमार, एचके बनर्जी रोड निवासी कमल नारायण झा, क्रेता आॅनलाइन इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की प्रोपराइटर अनामिका गौतम, पहचानकर्ता बंपास टाउन निवासी देवता पांडेय, गवाह कास्टर टाउन निवासी सुमित कुमार सिंह को आरोपी बनाया गया है।

डीसी ने इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय से कराने को लेकर पत्र भी लिखा है। निशिंकात दुबे की पत्नी के नाम पर यह संपत्ति 29 अगस्त 2019 को रजिस्ट्री हुई थी। उन पर आरोप है कि उन्होंने मात्र तीन करोड़ रुपये में यह संपत्ति अपने नाम करा ली जबकि इसकी वास्तविक कीमत 18.94 करोड़ रुपये है।

इस मामले को लेकर अनामिका गौतम के खिलाफ शशि सिंह व विष्णुकांत झा ने शिकायत की थी और उसी शिकायत पर उपायुक्त ने कार्रवाई की है।

Next Story

विविध

Share it