Top
झारखंड

लाॅकडाउन में कमाई थी बंद, पैसों के लिए पति-पत्नी में हुआ झगड़ा तो कर ली आत्महत्या

Janjwar Desk
23 Aug 2020 4:54 AM GMT
लाॅकडाउन में कमाई थी बंद, पैसों के लिए पति-पत्नी में हुआ झगड़ा तो कर ली आत्महत्या
x
मजदूर जिस कंपनी में काम करता था, वहां से उसे काम नहीं नहीं बुलाया जा रहा था। बेरोजागरी के कारण पैसों की दिक्कत थी और घर में झगड़ा होता था...

जनज्वार। झारखंड के जमशेदपुर में बेरोजगारी व आर्थिक तंगी की वजह से एक दंपती ने कीटनाशक पी कर जान दे दी। जमशेदपुर के हलुदबानी इलाके में रहने वाले समीर पसारी और उनकी पत्नी शांति पसारी ने शनिवार सुबह आर्थिक तंगी की वजह से जहर पी लिया। इसके बाद उन्हें गंभीर स्थिति में एमजीएम अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें बचाया नहीं जा सका।

समीर एक ठेका कंपनी में मजदूरी करते थे, लेकिन सात महीने पहले उनकी नौकरी चली गई और तब से वे बेरोजगार थे। कंपनी के लोगों ने कहा था कि काम चालू होने पर फिर बुला लेंगे, लेकिन इसी दौरान कोरोना महामारी की वजह से लाॅकडाउन लग गया और फिर से उनको नौकरी पर बुलाने की संभावना खत्म हो गई।

समीर ने जब बीच में कंपनी से काम के लिए संपर्क किया तो उन्हें कहा गया कि बुलाया जाएगा लेकिन काम पर नहीं बुलाया गया। इस कारण वे अक्सर जान देने की बात करते थे और आखिरकार शनिवार को आर्थिक तंगी की वजह से पति-पत्नी ने कीटनाशक पी लिया।

इस घटना के बारे में समीर के बेटे राजा ने कहा कि सात महीने से कामबंदी के कारण परिवार के पास आय का कोई स्रोत नहीं था। आर्थिक तंगी के कारण माता-पिता में अक्सर झगड़ा होता था।

शनिवार को दोनों के बीच पैसों को लेकर झगड़ा हुआ और इसके बाद पहले पिता ने और फिर मां ने जहर पीकर जान देने की कोशिश की। इससे दोनों की तबीयत बिगड़ने लगी तो पूछने पर जहर खाने की बात बतायी। दोनों को एमजीएम अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

Next Story

विविध

Share it