Top
झारखंड

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 11वीं में कराया नामांकन, 25 साल बाद फिर करेंगे पढाई

Janjwar Desk
10 Aug 2020 1:39 PM GMT
झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 11वीं में कराया नामांकन, 25 साल बाद फिर करेंगे पढाई
x
झारखंड का शिक्षा मंत्री बनने के बाद अपनी शैक्षणिक योग्यता को लेकर दूसरों के कटाक्ष व व्यंग को झेलते हुए जगरनाथ महतो ने 25 साल बाद फिर पढाई का फैसला लिया है, वह भी नियमित छात्र के रूप में...

जनज्वार, रांची। झारखंड के शिक्षा मंत्री व झामुमो के डुमरी से विधायक जगरनाथ महतो ने सोमवार को 11वीं में अपना नामांकन कराया है। 53 वर्षीय महतो ने 1995 में मैट्रिक पास किया था और अब 25 साल बाद फिर वे पढाई करेंगे। जगरनाथ महतो की योजना क्लास अटेंड करने की भी है। मंत्री के रूप में अपनी व्यस्तताओं के बीच उन्होंने अपनी पढाई के लिए डिस्टेंस लर्निंग के विकल्प को चुनने के बजाय उस काॅलेज में अपना नामांकन कराया है, जिसकी स्थापना खुद उन्होंने ही करायी है।

जगरनाथ महतो ने बोकारो जिले के नावाडीह प्रखंड में देवी महतो महाविद्यालय में नामांकन लिया है, जिसके स्थापना उन्होंने अपने पिता के नाम पर विधायक रहते करवायी थी। जगरनाथ महतो ने अन्य छात्रों के साथ कतार में लग कर नामांकन करवाया और बाद में पत्रकारों कहा कि उन्होंने कला विषय में नामांकन लिया है और क्लास में उपस्थित होकर अपनी पढाई पूरी करेंगे।

उन्होंने कहा कि वे मंत्रालय की जिम्मेवारी संभालते हुए पढाई कर यह साबित कर देंगे उनमें काम करने का जज्बा है। उन्होंने कहा है कि पढाई मंत्रालय के कामकाज में अवरोध नहीं बनेगी। उन्होंने कहा कि वे दोनों जिम्मेवारियों को संभाल लेंगे। उन्होंने कहा कि जब वे मंत्री पद की शपथ ले रहे थे तो किसी ने कहा था कि दसवीं पास मंत्री बन कर क्या करेगा, लेकिन अब मैं बता देना चाहता हूं कि कुछ भी कर सकता हूं।

दरअसल, पिछले साल हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद जब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जगरनाथ महतो को शिक्षा मंत्री बनाया तो राज्य में सोशल मीडिया पर जगरनाथ महतो का एक तबके द्वारा उपहास किया गया था, ऐसे में अब वे फिर से पढाई पूरी कर वैसे लोगों को जवाब देना चाहते हैं।

जगरनाथ महतो ने कहा है कि वे एक राजनेता हैं, इसलिए राजनीति विषय की पढाई करेंगे और जल्द ही दूसरे विषय भी चुन लेंगे। उन्होंने कहा है कि पहले इंटर की पढाई पूरी करेंगे और उसके बाद आगे के बारे में सोचेंगे।

Next Story

विविध

Share it