Top
झारखंड

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री की एक दिन में दो कोरोना जांच, पहली निगेटिव तो दूसरी पाॅजिटिव, शाम में कैबिनेट में हुए थे शामिल

Janjwar Desk
19 Aug 2020 3:43 AM GMT
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री की एक दिन में दो कोरोना जांच, पहली निगेटिव तो दूसरी पाॅजिटिव, शाम में कैबिनेट में हुए थे शामिल
x
बन्ना गुप्ता की पहली जांच में कोरोना संक्रमित नहीं पाए गए, दूसरी जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी, वहीं सुदेश महतो कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद रात साढे 11 बजे अस्पताल में भर्ती कराए गए...

जनज्वार। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एवं आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्वयं मंगलवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ उनके निजी सहायक व बाॅडीगार्ड भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। रात में बन्ना गुप्ता को रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले वे शाम चार बजे कैबिनेट की बैठक में भी शामिल हुए थे। इस बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व अन्य मंत्री मौजूद थे। सिर्फ मंत्री मिथिलेश ठाकुर मौजूद नहीं थे।

बन्ना गुप्ता ने मंगलवार की रात ट्विटर पर लिखा, आज मैंने अपनी कोरोना जांच करायी, जिसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी है। विगत कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उनसे अनुरोध है कि वे अपनी जांच करा लें।

सुबह में बन्ना गुप्ता की जांच निगेटिव, शाम में पाॅजिटिव आयी

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मंगलवार को दो जांच करायी। पहली जांच में रिपोर्ट निगेटिव आयी और दूसरी में पाॅजिटिव। मंत्री ने सुबह रैपिट एंटीजेन टेस्ट कराया जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी और शाम में फिर आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जिसमें रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी।

वहीं, आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। मंगलवार को सुदेश ने हल्का बुखार व खांसी होने पर जांच करायी जिसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी। इसके बाद रात साढे 11 बजे उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया। उनकी पत्नी व बच्चों की भी जांच करायी गई है जिसकी रिपोर्ट आज आएगी।

पहली बार एक दिन में 1266 संक्रमित मिले

मंगलवार को झारखंड में पहली बार एक दिन में 1266 कोरोना संक्रमित मिले। मंगलवार को झारखंड में 25,994 सैंपल की जांच हुई थी। मंगलवार को सबसे अधिक 426 मरीज रांची में व उसके बाद पूर्वी सिंहभूम यानी जमशेदपुर में 360 संक्रमित मिले। रांची सिविल कोर्ट के तीन जज व तीन पं्रखंडों के बीडीओ व सीओ भी कोरोना से संक्रमित पाए गए।

Next Story

विविध

Share it