Top
झारखंड

झारखंड में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों व बैंक कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने से बढी परेशानी

Janjwar Desk
20 July 2020 4:34 PM GMT
झारखंड में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों व बैंक कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने से बढी परेशानी
x
झारखंड में दो दिन में पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण के मामले 30 प्रतिशत बढे हैं, राज्य पुलिस मुख्यालय से 19 जुलाई को 27 सैंपल लिए गए थे, जिनमें 22 संक्रमित निकले...

जनज्वार, रांची। झारखंड की राजधानी रांची में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों व बैंक कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से खलबली मच गई है। 19 जुलाई को राज्य पुलिस मुख्यालय में तैनात 27 पुलिस कर्मियों ने अपना सैंपल जांच के लिए दिया था, जिसमें 22 संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में 19 जुलाई तक की जांच के आंकड़ों के अनुसार, 230 पुलिस कर्मी संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 11 स्वस्थ हुए हैं।

पुलिस कर्मी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में फ्रंट लाइन वारियर्स हैं और उनके संक्रमण से इससे निबटने के तरीकों को लेकर चिंता उत्पन्न हो गई है। राज्य में इस वक्त दो डीएसपी, छह इंसपेक्टर और 25 सब इंसपेक्टर कोरोना से संक्रमित हैं। इसके अलावा एएसआइ रैंक के 34, दो पुलिस रीडर, 24 हवलदार, 122 सिपाही व ड्राइवर, छह चतुर्थवर्गीय कर्मी व नौ होमगार्ड जवान कोरोना से संक्रमित हैं। 11 पुलिसकर्मी संक्रमण से मुक्त हुए हैं। ये आंकड़े राज्य पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को मीडिया को उपलब्ध कराया है।

वहीं, दो दिन पहले आए आंकड़े के अनुसार, 179 पुलिसकर्मी संक्रमित थे। यानी मात्र दो दिनों में 30 प्रतिशत कोरोना पीड़ित पुलिस कर्मियों की संख्या बढ गई है।

रांची के हटिया एसबीआइ बैंक शाखा के 11 कर्मचारी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारी से लेकर टेक्निशियन व गार्ड तक संक्रमित पाए गए हैं। अभी दो दर्जन से अधिक कर्मियों की रिपोर्ट आनी है। बैंक को इसके बाद सील कर दिया गया है।

बैंक कर्मियों में कोरोना संक्रमण के मामले मिलने के बाद यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन ने मुख्य सचिव को एक पत्र लिख कर राज्य में कठोर लाॅकडाउन लगाने की मांग की है। साथ ही यह भी कहा है कि कुछ दूसरे राज्यों की तरह यहां भी कार्यदिवस पांच दिन दिया जाए और कार्य अवधि दो बजे दोपहर तक ही रखा जाए। लोग बैंक आने के बजाय अधिक से अधिक घर से आॅनलाइन काम निबटायें। साथ ही आधे अधिकारियों व कर्मियों को ही नौकरी पर बुलाने की बात कही गई है।

उधर, राज्य के गढवा जिले में रंका प्रखंड में एक 57 वर्षीया आंगनबाड़ी सेविका की मौत हो गई हैं, जो मृत्यु के बाद कोरोना संक्रमित पायी गई। गढवा जिले में यह कोरोना संक्रमण से पहली मौत है। उनके परिवार के चार सदस्य भी संक्रमित हैं। आंगनबाड़ी कर्मियों को भी कोरोना वारियर्स बनाया गया है। राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 57 पहुंच गई है।

झारखंड में 5600 से अधिक कोरोना संक्रमित केस हो गए हैं, जिनमें 2832 एक्टिव केस हैं, जबकि 2718 लोग स्वस्थ हुए हैं।झारखंड में दो दिन में पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण के मामले 30 प्रतिशत बढे हैं, राज्य पुलिस मुख्यालय से 19 जुलाई को 27 सैंपल लिए गए थे, जिनमें 22 संक्रमित निकले...

Next Story

विविध

Share it