झारखंड

Jharkhand News: 25 रुपये तक सस्ता होगा डीजल और पेट्रोल, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

Janjwar Desk
29 Dec 2021 10:40 AM GMT
Jharkhand News: 25 रुपये तक सस्ता होगा डीजल और पेट्रोल, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान
x
Jharkhand News: Petrol Price In Jharkhand: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने अपने कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर पेट्रोल की कीमतों में बड़ी कमी करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री ने आज कहा कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है

Jharkhand News: Petrol Price In Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया है कि 26 जनवरी से झारखंड में बीपीएल कार्ड धारकों को पेट्रोल और डीजल 25 रुपये सस्ता मिलेगा। इसके पहले इसी साल केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में 5 और 10 रुपये की कटौती की थी। केंद्र ने पेट्रोल पर प्रति लीटर पांच रुपये और डीजल पर प्रति लीटर दस रुपये एक्साइज ड्यूटी कम कर दी थी। इसके अलावा कई राज्य सरकारें अपने राज्य में लगे वैट में कटौती कर दी थी।


हेमंत सोरेन ने गठबंधन सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि सरकार स्टूडेंट्स को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से आच्छादित करेगी, ताकि होनहार छात्रों को पढ़ाई करने में परेशानी ना हो. जनजाति समुदाय के बच्चों को बैंक प्रबंधन लोन नहीं दे रहें हैं, इसको लेकर सरकार गंभीर है. आने वाले दिनों में इस समस्या का समाधान सरकार करेगी.

Next Story

विविध