Top
झारखंड

झारखंड : थानेदार ने लड़की को थाने में बेरहमी से पीटा, गंदी गालिया दीं, वीडियो वायरल होने पर हुआ सस्पेंड

Janjwar Desk
27 July 2020 5:20 PM GMT
झारखंड : थानेदार ने लड़की को थाने में बेरहमी से पीटा, गंदी गालिया दीं, वीडियो वायरल होने पर हुआ सस्पेंड
x
साहेबगंज के बरहेट की रहने वाली राखी कुमारी के साथ थानेदार की मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद झारखंड में यह बड़ा मुद्दा बन गया। वीडियो में थानेदार लड़की को बेहद गंदी गालियां दे रहा है और अपशब्द कह रहा है...

जनज्वार, रांची। झारखंड के साहेबगंज जिले के बरहेट थाने के थानेदार ब्रजेश पाठक ने अपने मन से शादी करने जा रही एक बालिग लड़की को थाने में सबके सामने पीटा जिससे उसके मुंह नाक से खून निकलने लगे, उसे गंदी-गंदी गालियां दीं, बाल पकड़ कर खींचा। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद थानेदार को डीजीपी के निर्देश पर एसपी ने सस्पेंड कर दिया। यह मामला 22 जुलाई का है, जिसका वीडियो व फोटो 27 जुलाई को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

19 वर्षीया लड़की राखी कुमारी अपने 25 वर्षीय प्रेमी बबलू मंडल से शादी करना चाहती थी। दोनों के बीच यह प्रेम बरहेट अस्पताल परिसर की काॅलोनी में रहते हुए पनपा। दोनों अपने-अपने परिवार के साथ अलग-अलग क्वार्टर में रहते थे और शादी करना चाहते थे।

बबलू मंडल ने इस संबंध में कहा कि इस मामले की किसी ने कोई शिकायत नहीं की थी और उन्हें कहीं से इस संबंध में कोई जानकारी मिली होगी, जिसके बाद राखी के साथ सबसे सामने बेरहमी से मारपीट की। उन्होंने बताया कि मारपीट से राखी के नाक व मुंह से खून आने लगा। इतना ही नहीं राखी की मां व भाई को थाने से गालियां देकर भी थानेदार ने भगा दिया। जबकि लड़के के पिता राजेंद्र मंडल को थानेदार ने हाजत में बंद कर दिया।


मारपीट की घटना के अगले दिन 23 जुलाई को राखी कुमारी व बबलू मंडल ने शादी कर ली और उसके बाद उन्होंने साहेबगंज के एसपी के कार्यालय में लिखित शिकायत की। शिकायत की काॅपी इस खबर के साथ संलग्न है, जिसे आप पढ सकते हैं। इस शिकायत की प्रति को राखी कुमारी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, विपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी, राज्य मानवाधिकार व क्षेत्रीय डीआइजी को भेजा। पीड़ितों ने बरहरवा के डीएसपी पीके मिश्रा से मिल कर शिकायत की, जिसके बाद वे खुद थाने पहुंचे और लड़के के पिता को हाजत से बाहर किया और मामले की जांच शुरू।

इस मामले में झारखंड के डीजीपी एमवी राव ने सोमवार को एसपी को कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया, साथ ही डीएसपी स्तर के अधिकारी को दो दिनों के अंदर जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है। एसपी ने थानेदार को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी इस मामले के तूल पकड़ने के बाद दोषी थानेदार ब्रजेश पाठक पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले विपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी ने इस मामले में कहा कि इस दारोगा का सर्विस रिकार्ड पहले से ही खराब हैं और इस पर कई आरोप हैं। उन्होंने राज्य के चर्चित बकोरिया कांड में भी उसकी भूमिका होने की बात कही और सीबीआइ जांच की मांग उठायी।

वहीं, झामुमो विधायक सीता सोरेन, पूर्व विधायक व भाजपा नेता कुणाल सारंगी ने इस मामले को ट्वीट कर उठाया और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कार्रवाई की मांग की।


Next Story
Share it