झारखंड

लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर गहरायी चिंता, तेजस्वी आज सीएम हेमंत से इस मुद्दे पर करेंगे मुलाकात

Janjwar Desk
23 Jan 2021 3:06 AM GMT
लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर गहरायी चिंता, तेजस्वी आज सीएम हेमंत से इस मुद्दे पर करेंगे मुलाकात
x

File Photo.

लालू प्रसाद यादव के रांची से बाहर कहीं अन्य जगह पर बेहतर इलाज कराने को लेकर आज निर्णय लिए जाने की संभावना है। उनकी पत्नी राबड़ी देवी पहली बार उनसे मिलने रांची पहुंचीं हैं...

जनज्वार। गुरुवार को राजद अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने की खबर आने के बाद उनका परिवार उनसे मिलने पटना से रांची पहुंचा। करीब तीन साल से रांची में चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव के लिए यह पहला मौका था जब उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी उनके स्वास्थ्य का हाल जानने रांची पहुंची।

पत्नी राबड़ी देवी के अलावा पुत्र व बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव व तेज प्रताप यादव भी उनके स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे। इससे पहले उनकी बेटी मीसा भारती उनसे मुलाकात करने पहुंची थीं।

शुक्रवार को रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती लालू प्रसाद यादव की विस्तृत स्वास्थ्य जांच करायी गयी। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी जिससे चिंताएं थोड़ी कम हुईं, हालांकि दूसरी बीमारियों को लेकर चिंता कायम है। हालांकि डाॅक्टरों ने उनमें निमोनिया की पुष्टि की है।

लालू प्रसाद यादव की कुछ मेडिकल रिपोर्ट शनिवार को आने की संभावना है। इस बीच उनके परिजनों ने बेहतर इलाज के लिए बाहर के विकल्प पर विचार करने का आग्रह किया है।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि वे शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इस संबंध में बात करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा परिवार उनका बेहतर इलाज चाहता है और सारी मेडिकल रिपोर्ट आ जाने के बाद डाॅक्टरों को यह तय करना है कि उनका किस तरह इलाज जरूरी है। तेजस्वी ने कहा कि उनकी स्थिति गंभीर है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके पिता का क्रिटनीन बढा हुआ है। उनकी उम्र 70 प्लस हो चुकी है और वे शुगर व हार्ट के भी मरीज हैं। तेजस्वी के अनुसार, बुधवार को उन्हें सांस लेने की तकलीफ हुई थी जिसके बाद उनकी कई जांच करायी गयी है।

डाॅक्टरों ने क्या कहा?

रिम्स के डाॅक्टर उमेश प्रसाद ने लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य को लेकर कहा कि एचआरसीटी व आरटीपीसीआर जांच में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। उनमें निमोनिया की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि एंटीबायोटिक दिया जा रहा है और आॅक्सीजन लेवल सामान्य स्तर पर आ गया है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने खुद पहले से बेहतर महसूस करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन को उनके स्वास्थ्य की रिपोर्ट दी गयी है और बाहर ले जाने के बारे में वे कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

वहीं, रिम्स के निदेशक डाॅ कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद का इलाज करने के लिए रिम्स के डाॅक्टर सक्षम हैं। हालांकि इलाज के लिए बाहर ले जाने का निर्णय परिवार को करना है और अभी हमें इस संबंध में परिवार से जानकारी नहीं मिली है।

Next Story

विविध

Share it