Top
झारखंड

लालू प्रसाद यादव की किडनी मात्र 25 प्रतिशत कर रही है काम, रिम्स के डाॅक्टरों की बढी चिंता

Janjwar Desk
12 Dec 2020 4:03 AM GMT
लालू प्रसाद यादव की किडनी मात्र 25 प्रतिशत कर रही है काम, रिम्स के डाॅक्टरों की बढी चिंता
x
डाॅक्टरों ने झारखंड सरकार को लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की जानकारी दे दी है, ताकि सरकार इस संबंध में आगे विचार विमर्श कर कदम उठाये...

जनज्वार। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की किडनी मात्र 25 प्रतिशत काम कर रही है। इससे उनका इलाज कर रहे डाॅक्टरों की चिंता बढ गई है। चारा घोटाले मामले के सजायाफ्ता व जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की किडनी की स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है जो बड़ी परेशानी की वजह है।

लालू प्रसाद यादव लंबे समय से स्वास्थ्य कारणों से रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं। वे इस वक्त रिम्स के पेइंग वार्ड में रखे गए हैं। बीच में जब कोरोना संक्रमण चरम पर पहुंचा था तब उनको रिम्स के डायरेक्टर बंगले में रखा गया था, लेकिन बिहार चुनाव परिणाम के बाद कथित रूप से उनके द्वारा एक बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन पर प्रलोभन दिए जाने के आरोपों के बाद उन्हें फिर से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इस मामले को लेकर जहां झारखंड हाइकोर्ट में पीआइआल दायर किया गया है, वहीं पटना में लालू प्रसाद के खिलाफ प्रलोभन देने का ललन पासवान ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है।

डाॅक्टरों का कहना है कि अनियंत्रित शुगर का असर लालू प्रसाद यादव की किडनी पर पड़ रहा है। ऐसे में उनका इलाज कर रहे डाॅक्टर जल्द किडनी विशेषज्ञ से सलाह लेंगे। आवश्यकता होने पर एक्सपर्ट किडनी विशेषज्ञ को बाहर से भी बुलाया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, लालू प्रयाद यादव जब रिम्स में भर्ती हुए थे तब उनकी किडनी 53 प्रतिशत फंक्शन कर रही थी, वहीं अब वह मात्र 25 प्रतिशत फंक्शन कर रही है। दो सालों में उनके किडनी के काम करने की दर में तेज गिरावट आयी है।

रिम्स के मेडिसीन विभाग के चिकित्सक डाॅ उमेश प्रसाद ने बताया है कि लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जानकारी राज्य सरकार को दे दी गई है। राज्य सरकार अब चिकित्सकों की सलाह पर इस मामले में अगले कदम पर विचार कर निर्णय लेगी।

Next Story
Share it