झारखंड

IAS Pooja Singhal : पूजा सिंघल मामले में नया मोड़, खनन और उद्योग विभाग से छुट्टी की तैयारी, इन्हें दिया जा सकता है उनका प्रभार

Janjwar Desk
11 May 2022 4:47 AM GMT
IAS Pooja Singhal : सोरेन सरकार ने शुरू की पूजा सिंघल की छुट्टी की तैयारी, इन्हें दिया जा सकता है उनका प्रभार
x

IAS Pooja Singhal : सोरेन सरकार ने शुरू की पूजा सिंघल की छुट्टी की तैयारी, इन्हें दिया जा सकता है उनका प्रभार

IAS Pooja Singhal : आईएएस पूजा सिंघल ने 30 मई तक छुट्टी का आवेदन दिया था, जिसे हेमंत सोने सरकार ने स्वीकार कर लिया है।

IAS Pooja Singhal : झारखंड सरकार के खान एवं उद्योग सचिव पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) को बड़ा झटका देते हुए उन्हें लंबी छुट्टी पर भेज दिया है। सरकार के इस रुख से साफ है कि 30 मई से पहले ही उनकी जिम्मेदारी किसी और नौकरशाह को दिया जा सकता है। फिलहाल, पूजा सिंघल की और से छुट्टी झारखंड सरकार ( Hemant Soren Government ) ने स्वीकार कर लिया है। अब उनकी जगह पर दूसरे अधिकारियों को प्रभार देने की तैयारी की जा रही है।

दरससल, आईएएस पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) की ओर से मुख्य सचिव को छुट्टी के लिए आवेदन प्राप्त हुआ था, जिसे उन्होंने तत्काल स्वीकृति प्रदान कर दी है। फिलहाल पूजा सिंघल की छुट्टी 30 मई तक के लिए स्वीकृति हुई है।अब चर्चा इस बात की भी है कि खान विभाग एवं उद्योग विभाग का तात्कालिक प्रभार वरीय आइएएस अधिकारी राजीव अरुण एक्का और राजेश शर्मा को दिया जा सकता है। दोनों अधिकारी को इन विभागों में कार्य करने का लंबा अनुभव रहा है। दोनों अधिकारियों को अगर नई जिम्मेदारी मिलती है तो उनके ऊपर सभी की नजरें टीकी रहेंगी। ऐसा इसलिए कि भ्रष्टाचार को लेकर खनन और उद्योग विभाग सुर्खियों में है। आईएएस पूजा सिंघल की वजह स देश और दुनिया की नजर इस विभाग पर है।

पूजा सिंघल के खिलाफ कार्रवाई के संकेत

दूसरी तरफ जेएमएम विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने 10 मई को संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि पूजा सिंघल से ईडी के संबंधित अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। भ्रष्टाचार के मामले और ईउी की पूछताछ को देखते हुए राज्य सरकार उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कर सकती है। ताजा अपडेट यह है कि पूजा सिंघल 30 मई तक अवकाश के लिए आवेदन किया है उनकी छुट्टी मंजूर कर ली गई है। ईडी की ओर से राज्य सरकार को पूजा सिंघल के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के संबंध में कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

ED की ओर से लटकी है गिरफ्तारी की तलवार

IAS Pooja Singhal : बता दें कि आईएएस पूजा सिंघल पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। ED उनसे खूंटी में हुए मनरेगा घोटाले के मामले में पूछताछ कर रही है। मानें तो इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। दूसरी तरफ सरकार अपनी छवि बचाने के लिए पूजा सिंघल पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है। इस मामले पर CM हेमंत सोरेन ने मुख्य सचिव सुखदेव सिंह समेत अन्य आला अधिकारियों के साथ चर्चा भी की है। ED अगर पूजा सिंघल पर नकेल कसती है तो सरकार तत्काल तौर पर उन्हें सस्पेंड कर सकती है। खान एवं भूतत्व विभाग की सचिव पूजा सिंह के खिलाफ राज्य सरकार जल्द कार्रवाई कर सकती है।

Next Story