Top
झारखंड

'छोटा आदमी' और औकात बता कर टीटीइ ने टिकट होने पर भी राजधानी एक्सप्रेस से दो मजदूरों को उतारा

Janjwar Desk
31 Dec 2020 5:01 AM GMT
छोटा आदमी और औकात बता कर टीटीइ ने टिकट होने पर भी राजधानी एक्सप्रेस से दो मजदूरों को उतारा
x
दोनों यात्रियों को भुवनेश्वर होते हुए विजयवाड़ा अपने काम पर जाना था। दोनों युवकों ने रेलवे से मामले की शिकायत की है, जिसके आधार पर जांच कर कार्रवाई की बात कही गयी है...

जनज्वार। जब सरकार हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज से सफर कराने का ऐलान कर रही तो ऐसे में दो यात्रियों को सिर्फ उनके सामान्य पहवाने के आधार पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से टिकट होने पर भी जबरन उतारने का मामला सामने आया है। यह घटना झारखंड के कोडरमा में बुधवार सुबह की है। यहां टीटीइ ने वैध टिकट के साथ राजधानी एक्सप्रेस पर सवार हुए दो मजदूरों को यह कह कर ट्रेन से उतार दिया कि तुमलोग छोटा आदमी है...तेरी औकात नहीं कि राजधानी जैसी वीआइपी ट्रेन में चढो।

झारखंड से छपने वाले दैनिक भास्कर अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, टीटीइ के सामने दोनों मजदूर यात्री रामचंद्र यादव व अजय यादव अपना टिकट दिखाते हुए ट्रेन से नहीं उतारने का आग्रह करते रहे। दोनों ने भुवनेश्वर जाने के लिए राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में कन्फर्म टिकट लिया था। टीटीइ की अमानवीयता के उनके सामने से कोडरमा स्टेशन से राजधानी ट्रेन गुजर गयी लेकिन वे उसके माध्यम से अपने गंतव्य तक पहुंचने से वंचित रह गए।

बाद में दोनों यात्री स्टेशन मास्टर के चैंबर में पहुंचे और शिकायत पुस्तिका में अपनी शिकायत दर्ज करायी। इस मामले में कोडरमा के स्टेशन प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि दोनों यात्रियों की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दी गयी है।

रामचंद्र यादव व अजय यादव ने बताया कि वे दोनों विजयवाड़ा के नैनूर में पोकलेन आपरेटर का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि वे कोडरमा से भुवनेश्वर जाते और फिर वहां से दूसरी ट्रेन से आगे का सफर पूरा करते। उन्होंने कहा कि तीन प्रयासों के बाद उन्हें राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन क कन्फर्म टिकट मिल पाया था। 16 दिसंबर को टिकट बुक कराने पर राजधानी एक्सप्रेस की बी-6 बोगी में 10 व 15 नंबर की सीट उन्हें मिली थी। दोनों मजदूर हजारीबाग जिले के बरही प्रखंड के बरसोत गांव के रहने वाले हैं।

इस मामले में धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने कहा है कि किसी भी यात्री के साथ ऐसा करना गलत है और अगर ऐसा हुआ तो यह गंभीर मामला है और दोषी टीटीइ पर जांच के बाद कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it