Top
झारखंड

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के आने से पहले एम्स में वेंटिलेटर और ऑक्सीजनयुक्त कमरा तैयार

Janjwar Desk
23 Jan 2021 12:25 PM GMT
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के आने से पहले एम्स में वेंटिलेटर और ऑक्सीजनयुक्त कमरा तैयार
x
रांची RIIMS में इलाज के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद को AIIMS शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है, लालू यादव में निमोनिया संक्रमण के लक्षण विकसित हुए हैं...

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद को उनके खराब स्वास्थ्य को चलते यहां के एम्स लाया जा रहा है। इसी सिलसिले में अधिकारियों ने वीवीआईपी के लिए आरक्षित एक निजी वार्ड के एक कमरे को लालू प्रसाद के लिए तैयार कर दिया है। कमरा वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की सुविधा से लैस है।

अस्पताल के एक शीर्ष अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, 'हालांकि इस बात की पुष्टि होना बाकी है कि वह यहां भर्ती होंगे या नहीं, लेकिन हमने उनके यहां भर्ती होने के उम्मीद से इसे तैयार किया है।'

रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद राजद प्रमुख को शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। लालू यादव में निमोनिया संक्रमण के लक्षण विकसित हुए हैं।

रिम्स के निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने बताया गया कि प्रसाद को निमोनिया हो गया था और पिछले दो दिनों से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

शुक्रवार 22 जनवरी को प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवीए बेटी मीसा भारती, बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी अपने पिता की तबीयत बिगड़ने की सूचना के बाद विशेष विमान से रांची पहुंचे। रात में परिजन उनसे मिले।

तेजस्वी ने अपने पिता को दिल्ली ले जाने की व्यवस्था में राज्य सरकार का सहयोग लेने के लिए दिन में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी।

लालू प्रसाद के शुक्रवार 22 जनवरी को कई टेस्ट किए गए थे, जिसमें ईको ;ईसीओद्ध, ईसीजी, अल्ट्रासाउंडए केयूबीपी और एचआरसीटी शामिल हैं। सूनिमोनिया को छोड़कर उनकी अन्य परीक्षण रिपोर्ट सामान्य हैं। उन्हें निमोनिया किस हद तक है और फेफड़ों के संक्रमण की सीमा का पता दो अन्य परीक्षण रिपोटरें के बाद लगेगा।

लालू प्रसाद यादव को चार चारा घोटाला मामलों में 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। वह पिछले 29 महीनों से रिम्स के पेइंग वार्ड में रह रहे हैं। पांच अगस्त को कोविड-19 संक्रमण की आशंका के कारण उन्हें रिम्स निदेशक के बंगले में स्थानांतरित कर दिया गया था।

इसके बाद, उन्हें एक ऑडियो वायरल होने के बाद वापस वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया।

Next Story

विविध

Share it