राष्ट्रीय

Kalicharan Maharaj : कालीचरण को कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, महात्मा गांधी पर की थी अभद्र टिप्पणी

Janjwar Desk
31 Dec 2021 7:07 AM GMT
kalicharan
x

कालीचरण महाराज को कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

Kalicharan Maharaj : छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाला आरोपी कालीचरण महाराज अब 2 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर रहेगा...

Kalicharan Maharaj : छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाला आरोपी कालीचरण महाराज अब 2 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर रहेगा। रायपुर कोर्ट ने कालीचरण के वकीलों की दलील को अस्वीकार कर दिया है। जिसके बाद अब कालीचरण को पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। बता दें कि इस दौरान रायपुर कोर्ट में बड़ी संख्या में काल चरण के समर्थकों ने नारेबाजी की थी। जिसे कंट्रोल करने के लिए भारी पुलिस बल को भी तैनात किया गया था।

कालीचरण को कोर्ट में किया गया पेश

बता दें कि बीते गुरुवार 30 दिसंबर को सुबह 4:00 बजे रायपुर पुलिस ने कालीचरण को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उसे रायपुर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के फैसले के बाद कालीचरण के बयान से पैदा हुए विवाद को लेकर जब पत्रकार ने सवाल किए तो कालीचरण ने कोई जवाब नहीं दिया। सवाल पूछने पर कालीचरण सिर्फ ओम काली कहता रहा। जिसके बाद मुस्कुराते हुए पुलिस रिमांड पर चला गया।

बेल के लिए लगाई जाएगी अर्जी

रायपुर कोर्ट के फैसले के बाद कालीचरण के वकील शरद मिश्रा ने कालीचरण को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने पर आपत्ति जताई है। शरद मिश्रा का कहना है यह पूरी प्रक्रिया विधि का उल्लंघन है। 1 न्यूज चैनल से बात करते हुए शरद मिश्रा ने कहा कि गिरफ्तारी की प्रक्रिया के खिलाफ हमारी दलील कोर्ट में रखी गई लेकिन कोर्ट ने हमारी दलील को अस्वीकार कर दिया है। साथ ही शरद मिश्रा ने बताया कि वह 1 जनवरी को अगली सुनवाई के बेल के लिए विधिक चला लेकर अर्जी लगाएंगे। वही शरद मिश्रा ने रायपुर पुलिस पर राजद्रोह के मामले में कोई जानकारी नहीं देने का आरोप भी लगाया है।

कालीचरण के समर्थकों ने किया हंगामा

बता दे कि कालीचरण महाराज 1 जनवरी तक पुलिस रिमांड में ही रहेगा। कोर्ट की सुनवाई के दौरान और कालीचरण के पुलिस रिमांड में जाने पर कालीचरण के समर्थकों ने लगातार हंगामा जारी रखा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज शुक्रवार 31 दिसंबर को कालीचरण के कोर्ट में पहुंचने से पहले ही बड़ी संख्या में कालीचरण के समर्थक कोर्ट परिसर में हंगामा करते रहे। समर्थकों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और इस गिरफ्तारी को पूरी तरह से गलत करार दिया है। उधर हंगामे को देखते हुए रायपुर पुलिस ने भारी तादाद में पुलिस बल को तैनात किया और कालीचरण को कोर्ट में पेशी की प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी करवाई।

Next Story

विविध