राष्ट्रीय

कंगना रनौत को मिला भाजपा के भजन का इनाम, योगी सरकार ने बनाया ODOP का ब्रांड एम्बेसडर

Janjwar Desk
2 Oct 2021 8:23 AM GMT
up news
x

(कंगना को किट सौंपते प्रसन्न मुद्रा में योगी photo/twitter)

कंगना रनौत को इस योजना का ब्रांड एम्बेस्डर घोषित होने को लेकर किसी तरह का अचंभा जैसी बात नहीं होनी चाहिए। वह देश ही नहीं दुनियाभर में ODOP से लेकर सीएम योगी का भी डंका बजवा... सकती हैं

kangana ranaut (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने फिल्म अभिनेत्री कांगना रनौत को अपनी अति महत्वकांक्षी योजना एक जिला एक उत्पाद (ODOP) का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त कर दिया है। अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि फिल्म अभिनेत्री कांगना रनौत ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की और उन्हें मुख्यमंत्री ने ओडीओपी उत्पाद भेंट किया।

उन्होंने बताया कि वह ओडीओपी की ब्रांड एम्बेसडर होंगी। बताते चलें कि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा शुरू की गई एक जिला एक उत्पाद (ODOP) योजना के जरिए यूपी के एक-एक जिले के उद्यम कौशल का डंका दुनिया में बजाने के लिए कई प्रयास शुरू हुए हैं। कंगना को इसी कड़ी में जोड़ा गया है।

एक जिला एक उत्पाद योजना को प्रदेश सरकार ने यूपी के स्वदेशी और विशिष्ट उत्पादों को वैश्विक पहचान दिलाने के लिए शुरू की गयी है। जिलों में पारंपरिक शिल्प एवं लघु उद्यमों के संरक्षण के लिए और उसमें अधिक से अधिक रोजगार सृजन के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया था।

इस योजना का उद्देश्य है कि यूपी के हर जिलों का अपना एक प्रोडक्ट होगा, जो उस जिले की पहचान बनेगा। यह बिजनेस सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम की श्रेणी में रखा गया है। एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के भी अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।

उत्पाद का डंका बजाने के लिए फिट कंगना

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत अक्सर विवादों में घिरी रहती हैं। कभी महाराष्ट्र सरकार को गुंडा बताकर तो कभी ममता बनर्जी को राक्षसी बताकर। बिकनी पहनकर सोशल मीडिया में फोटो पोस्ट करने वाली कंगना भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी को लेकर अक्सर चाशनी भरे बयान देती रहती हैं। ऐसे में उन्हें इस योजना का ब्रांड एम्बेस्डर घोषित होने को लेकर किसी तरह का अचंभा जैसी बात नहीं होनी चाहिए। वह देश ही नहीं दुनियाभर में ODOP से लेकर सीएम योगी का भी डंका बजवा सकती हैं।

Next Story

विविध

Share it