Top
राष्ट्रीय

100 रुपये में प्रदर्शन करने वाली दादी बयान देकर कंगना राणावत घिरीं, लोगों ने कहा चुपचाप माफी मांगो

Janjwar Desk
3 Dec 2020 1:32 PM GMT
100 रुपये में प्रदर्शन करने वाली दादी बयान देकर कंगना राणावत घिरीं,  लोगों ने कहा चुपचाप माफी मांगो
x

कंगना राणावत व किसान आंदोलन में शामिल पंजाब की महिला किसान मोहिंदर कौर।

कंगना राणावत द्वारा बुजुर्ग महिला किसान के 100 रुपये में आंदोलन में शामिल होने का ट्वीट करने के बाद लोगों ने उनसे माफी मांगने की मांग की है, हालांकि कंगना ने इस संबंध में सफाई दी है कि वे मोहिंदर कौर को नहीं जानतीं और उन्होंने उन पर टिप्पणी नहीं की थी...

जनज्वार। अभिनेत्री कंगना राणावत का विवादों से पुराना व गहरा नाता है। चाहे फिल्म उद्योग हो या आम जीवन वे हर जगह लोगों से उलझती नजर आती हैं, लेकिन ऐसा करने के दौरान वे कई बार ऐसा कुछ कर जाती हैं जिससे उनकी समझ पर सवाल उठ जाता है। कंगना राणावत ने किसान आंदोलन में 90 साल की बिलकिस बानो के साथ शामिल हुईं एक बुुजुर्ग महिला मोहिंदर कौर का मजाक उ़ड़ाया। कंगना ने अपने ट्वीट में उन्हें 100 रुपये में प्रदर्शन करने वाली बता दिया। हालांकि आलोचनाओं के बाद उन्होंने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

कंगना के इस टिप्पणी का सोशल मीडिया पर तीखा विरोध हो रहा है। कंगना राणावत के इस टिप्पणी पर मोहिंदर कौर का भी जवाब आया है। उन्होंने कहा है कि वे 13 एकड़ जमीन की मालकिन हैं तो 100 रुपये लेकर क्या करेंगी। इंडियन एक्सप्रेस ने इस संबंध में खबर प्रकाशित की है, जिसमें उनके वक्तव्य का उल्लेख है। मोहिंदर कौर ने कहा है कि उन्होंने सुना कि किसी फिल्मी कलाकार ने उनके बारे में ऐसा लिखा है, लेकिन वह कभी मेरे घर नहीं आयी है, वह नहीं जानती है कि मैं क्या करती हूं और कहती है कि मैं 100 रुपये में उपलब्ध हूं।


उन्होंने कहा कि वे उनकी तीन बेटियां व एक बेटा हैं। तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है और वे अपने बेटे, बहू व पोते-पोती के साथ रहती हैं। उन्होंने कहा कि वे खुद किसान हैं। वे पंजाब की भटिंडा की रहने वाली हैं और खुद खेती भी करती हैं।




कंगना के बयान पर उन्होंने कहा है कि उसे पता है कि खेत में पानी कैसे आता है। वहीं, उनके गांव की दूसरी महिलाओं ने कहा है कि 100 रुपये की दिहाड़ी पर वे खुद ही जाएं। उन्हें 100 रुपये में प्रदर्शन के लिए उपलब्ध होने की बात कहने को लेकर पंजाब के एक वकील ने कंगना राणावत को कानूनी नोटिस भी भेजा है।

कंगना ने अपने ट्वीट में बिलकिस बानो के साथ वाला मोहिंदर कौर का फोटो शेयर करते हुए लिखा था : ये वही दादी हैं जिन्हें टाइम मैगजीन वाले ने पाॅवरफुल इंडियन बताया था, ये 100 रुपये में उपलब्ध हो जाती हैं। पाकिस्तानी पत्रकारों ने शर्मनाक तरीके से भारत के इंटरनेशनल पीआर को हाइजैक कर लिया है।

हालांकि बाद में पंजाबी अभिनेता व गायक दिलजीत दोसांझ से ट्विटर वार में कंगना ने यह सफाई देने की कोशिश की वे बिलकिस बानो की बात कर रही थीं, मोहिंदर कौर को तो वे जानती भी नहीं हैं।


दिलजीत दोसांझ के एक ट्वीट के जवाब में कंगना ने लिखा कि मेरा या तुम्हारा सही होना जरूरी नहीं है, देश का सही होना जरूरी है, तुम लोग किसान को भड़का रहे हो, परेशान हूं मैं इन विरोध प्रदर्शन व दंगों खून खराबे से परेशान हूं और तुम लोग भागीदार हो इसमें। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि पंजाब भारत का दिल है और इसे शरीर से निकालने की कोशिश हो रही है, इन आतंकवादियों को पहचानने की जरूरत है, मुट्ठी भर सत्ता के भूखे लोग इस देश को नहीं तोड़ सकते हैं। कंगना ने इसके बाद सब पर भारी कंगना हैशटैग ट्रेंड कराने की कोशिश शुरू कर दी है।



Next Story

विविध

Share it