Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Kanpur Violence Update : जुमे की नमाज के बाद सीधे अपने घर जाएं मुसलमान, मुस्लिम संगठनों ने की अपील

Janjwar Desk
9 Jun 2022 12:15 PM GMT
Lucknow News : पुलिस की निगरानी में अदा की जाएगी जुमे की नमाज, खुफिया विभाग ने जताई विवाद की आशंका
x

Lucknow News : पुलिस की निगरानी में अदा की जाएगी जुमे की नमाज, खुफिया विभाग ने जताई विवाद की आशंका

Kanpur Violence Update : कानपुर में हुए बवाल के बाद नाजुक स्थिति को देखते हुए जुमा से पहले मुस्लिम संगठनों ने मुस्लिम समुदाय को बड़ी नसीहत दी है, 10 जून को होने वाले जुमे की नमाज से पहले मुस्लिम संगठनों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से नमाज के बाद सीधे घर जाने की बात कही है...

Kanpur Violence Update : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपूर (Kanpur Violence Update) में बीते 3 जून को शुक्रवार की नमाज के बाद हिंसा भड़क उठी थी और इलाके में बवाल के कारण तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। कानपूर हिंसा का विवाद (Kanpur Violence Update) अब तूल पकड़ता जा रहा है। कानपुर (Kanpur Violence Update) में हुए बवाल के बाद नाजुक स्थिति को देखते हुए जुमा से पहले मुस्लिम संगठनों ने मुस्लिम समुदाय को बड़ी नसीहत दी है।

मुसलमानों से जुमे की नमाज के बाद सीधे घर जाने की अपील

बता दें कि 10 जून को होने वाले जुमे की नमाज से पहले मुस्लिम संगठनों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से नमाज के बाद सीधे घर जाने की बात कही है। मुस्लिम निकाय समुदाय ने लोगों से कहा है कि कल यानी शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मुसलमान सीधे अपने घर जाएं। बता दें कि बीते दिनों जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल (Kanpur Violence Update) के बाद लगातार पुलिस और प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए हुए है। इस बार भी कोई किसी तरह का बवाल (Kanpur Violence Update) पैदा ना कर सके और ना ही माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जाए, इसको लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है।

शहर के काजी के भड़काउ बयान कार्रवाई की मांग

वहीं दूसरी ओर भाजपा की युवा शाखा के महासचिव पवन गुप्ता ने शहर काजी के खिलाफ उनके बयान के लिए प्राथमिकी की मांग की। महासचिव पवन गुप्ता का कहना है कि शहर काजी ने कानपुर हिंसा (Kanpur Violence Update) में हो रही कार्रवाई को लेकर बयान दिया था कि अगर बुलडोजर का इस्तेमाल किया गया तो मुसलमानों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर किया जाएगा। बता दें कि इस बीच, पैगंबर के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में एक और फेसबुक यूजर को गिरफ्तार किया गया है।

नूपुर शर्मा के बयान के बाद भड़की थी हिंसा

बता दें कि कानपूर हिंसा (Kanpur Violence Update) में अब तक 54 लोगों को गिरफ्तार किया जा चूका है, जबकि पोस्टर के जरिए अन्य आरोपियों की तलाश में आमजन का सहयोग लिया जा रहा है। बीते 3 जून को जुमे की नमाज के बाद कानपूर में बेकनगंज इलाके में हिंसा भड़क उठी थी। पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में भीड़ सड़क पर उतर आई थी और जमकर पथराव किया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध