Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Karnataka Murder : प्रवीण नेट्टारू के बाद फाजिल की हत्या से सकते में सीएम बसवराज, चेतावनी भरे लहजे में कहा - नहीं सुधरे हालात तो कर देंगे योगी मॉडल लागू

Janjwar Desk
29 July 2022 3:47 AM GMT
Karnataka Murder : प्रवीण नेट्टारू के बाद फाजिल की हत्या से सकते में सीएम बसवराज, चेतावनी भरे लहजे में कहा - नहीं सुधरे हालात तो कर देंगे योगी मॉडल लागू
x

Karnataka Murder : प्रवीण नेट्टारू के बाद फाजिल की हत्या से सकते में सीएम बसवराज, चेतावनी भरे लहजे में कहा - नहीं सुधरे हालात तो कर देंगे योगी मॉडल लागू

Karnataka Murder : कर्नाटक के दक्षिण कन्नडा इलाके में प्रवीण नेट्टारू ( Praveen Nettaru) की हत्या के बाद फाजिल की हत्या ( Fazil murder ) से पूरे इलाके में तनाव है। फैजल की हत्या के बाद सीएम बसवराज बोम्मई ने चेतावनी दी है कि जरूरत पड़ी तो प्रदेश में योगी मॉडल लागू किया जा सकता है।

Karnataka Murder : कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में तीन दिन पहले भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या ( Praveen Nettaru Murder ) कर दी गई थी। तथाकथित रूप से इसके जवाब में गुरुवार की शाम एक मुस्लिम युवक फाजिल ( Fazil Murder ) पर एक कपड़े की दुकान के बाहर सरेआम धारदार हथियार से हमला किया गया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव ( Tension in Mangaluru) है। स्थानीय प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है। दक्षिण कन्नड जिले में हत्या की ये दूसरी घटना है। पुलिस अलर्ट मोड पर है।

शांति बनाए रखने की अपील

दूसरी तरफ कर्नाटक में भाजपा नेता की हत्या ( Praveen Nettaru Murder ) मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मंगलुरु सीपी एनएस कुमार ने कहा कि कमिश्नरेट की सीमा के तहत सभी शराब की दुकानें 29 जुलाई को बंद रहेंगी। हर इलाके की कानून व्यवस्था के व्यापक हित में हमने सभी मुस्लिम नेताओं से अपील है कि वे अपने घरों में नमाज अदा करें। न्याय जल्दी और निष्पक्ष रूप से किया जाएगा। मंगलुरु पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा कि घटना के पीछे के मकसद और दोषियों की पहचान की जांच की जा रही है। मैं सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वे निहित स्वार्थी समूहों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों में न आयें। ।

सीएम की धमकी - यूपी का योगी मॉडल लागू कर देंगे

वहीं कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ( Karnataka CM Basavaraj Bommai ) ने दो मर्डर की घटना के बाद कहा है कि प्रदेश में अशांति न फैलाएं। अगर हिंसक घटनाएं नहीं रुकीं तो यूपी का योगी मॉडल ( Yogi Model ) लागू कर देंगे। बता दें हत्या की घटनाओं के बाद से सीएम बोम्मई से लोग प्रदेश में योगी मॉडल लागू करने की मांग कर रहे हैं। इसपर उन्होंने कहा कि अगर स्थिति की मांग हुई तो उत्तर प्रदेश में चल रही सरकार के योगी मॉडल को राज्य में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक तत्वों से निपटने के लिए अपनाया जा सकता है। सीएम बसवराज बोम्मई ( Karnataka CM Basavaraj Bommai ) ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की स्थिति को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सही मुख्यमंत्री हैं। कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग तरीके हैं। उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है। यदि स्थिति की मांग होगी तो कर्नाटक में भी सरकार के योगी मॉडल को अपनाया जाएगा। योगी मॉडल से हमारा मतलब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ उठाए गए कड़े कदमों से हैं, जिनमें से ऐसे तत्वों और माफिया के खिलाफ बुलडोजर ( Bulldozer ) का इस्तेमाल शामिल है।

कानून व्यवस्था से नहीं करेंगे समझौता

बता दें कि जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारू ( Praveen Nettaru Murder ) की मंगलवार रात को दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे में हत्या कर दी गई थी। बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार ने इस हत्याकांड को गंभीरता से लिया है और जांच जारी है। उन्होंने कहा कि पांच टीम गठित की गई हैं और टीम केरल भेजी गई है। अधिकारी अपना काम कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर दंडित किया जाएगा। नेट्टारू की तरह इस साल शिवमोगा में हर्ष हत्याकांड भी हुआ था। सीएम बोम्मई ने कहा कि कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Next Story