कश्मीर

550 दिनों बाद जम्मू-कश्मीर में फिर से बहाल हो रही 4G इंटरनेट सेवा, उमर अब्दुल्ला बोले-4G मुबारक

Janjwar Desk
5 Feb 2021 4:19 PM GMT
550 दिनों बाद जम्मू-कश्मीर में फिर से बहाल हो रही 4G इंटरनेट सेवा, उमर अब्दुल्ला बोले-4G मुबारक
x
5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के साथ ही पूरे राज्य में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था, काफी दिनों के बाद धीमी स्पीड के साथ इंटरनेट की सेवा फिर से शुरू की गई थी..

जनज्वार। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लागू किए जाने के बाद से बंद की गई 4G इंटरनेट सेवा फिर से चालू हो गई है। पूरे 550 दिनों बाद जम्मू-कश्मीर के हर इलाके में 4G इंटरनेट सेवा बहाल होने जा रही है। बता दें कि 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के साथ पूरे राज्य में इंटरनेट सेवा को बैन कर दिया गया था। काफी दिनों के बाद धीमी स्पीड के साथ इंटरनेट की सेवा फिर से शुरू की गई थी।

बताया जा रहा है कि राज्य प्रशासन ने बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई में होने वाली दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए लोगों को फुल स्पीड मोबाइल इंटरनेट की सुविधा दी है। 4G इंटरनेट सेवा फिर से चालू किए जाने पर लोग खुश हैं और कई प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस फैसले पर खुशी हाजिर करते हुए लोगों को '4G मुबारकबाद' दी है। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा, '4G मुबारक। अगस्त 2019 के बाद राज्य में पहली बार 4G इंटरनेट की सेवाएं शुरू की जा रही हैं। कभी नहीं से देर ज्यादा अच्छा है।'

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के पिता और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा फिर से बहाल करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि इस सेवा के अभाव में लोगों को कई दिक्कतें हो रही हैं।

इससे पहले जम्मू कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने शुक्रवार को ट्वीट कर राज्य में 4G इंटरनेट सेवाएं फिर से बहाल किए जाने की जानकारी दी। ट्वीट में उन्होंने बताया, 'समूचे जम्मू कश्मीर में 4 जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही है।'

बता दें कि सरकार ने पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। ऐसा तब किया गया था, जब जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर, और लद्दाख में बांट दिया गया था। इसके बाद वर्ष 2020 की शुरुआत में धीमी स्पीड वाली 2G इंटरनेट सेवा बहाल की गई थी।

Next Story