Top
कश्मीर

बीएसएफ ने कठुआ बाॅर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, आधुनिक हथियारों से था लैस

Janjwar Desk
20 Jun 2020 8:20 AM GMT
बीएसएफ ने कठुआ बाॅर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, आधुनिक हथियारों से था लैस
x
एक ओर गलवान घाटी टकराव को लेकर जहां चीन से भारत के संबंध तनावपूर्ण चल रहा है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने अपने ड्रोन को भारतीय सीमा में भेजने की नापाक करतूत की है...

जनज्वार। भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्म्मू कश्मीर के कठुआ इलाके एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया. बीएसएफ के आइजी एनएस जमवाल ने कहा कि पानसर में बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम को एक हैक्सा मूव करता दिखा. इसे फायर कर गिराया गया। उन्होंने बताया कि उसमें से एक एम4 यूएस मेड हथियार सेमी ऑटोमेटिक कारबाइन, 60 राउंड, दो मैगजीन, सात ग्रेनेड मिले हैं।

बीएसएफ आइजी एनएस जमवाल के अनुसार, काॅप्टर का वजन 17 से 18 किलोग्राम है और पांच से साढे पांच किमी का पे लोड ले जा रहा था। बीएसएफ ने आज सुबह 5.10 बजे इस ड्रोन को मार गिराया।



बीएसएफ ने कहा है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह ड्रोन पाकिस्तान की ओर से भेजा गया था और हथियारों को देखने से ऐसा लगता है कि वे कोई बड़ी कार्रवाई को अंजाम देना चाहते थे।

इस ड्रोन को पाकिस्तान की ओर से भारतीय इलाकों की जासूसी के लिए भेजा गया था। यह ड्रोन भारतीय सीमा में 250 मीटर तक अंदर आ गया था।

मालूम हो कि इन दिनों भारत के चीन से भी संबंध तनावपूर्ण चल रहे हैं। 15 जून को गलवान घाटी में चीन के द्वारा धोखे से 20 भारतीय सैनिकों को शहीद किए जाने से भारत में भारी गुस्सा है।

Next Story

विविध

Share it