Begin typing your search above and press return to search.
कश्मीर

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का बयान चीन की मदद से कश्मीर में 370 को किया जाएगा बहाल

Janjwar Desk
11 Oct 2020 10:23 AM GMT
पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का बयान चीन की मदद से कश्मीर में 370 को  किया जाएगा बहाल
x
अब्दुला ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चीन के समर्थन से जम्मू- कश्मीर में फिर से अनुच्छेद 370 को लागू किया जाएगा।

जनज्वार। जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को केंद्र सरकार द्वारा हटाए गए अनुच्छेद 370 की बहाली को लेकर बड़ा बयान दिया है। अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चीन के समर्थन से जम्मू- कश्मीर में फिर से अनुच्छेद 370 को लागू किया जाएगा। फारूक अब्दुल्ला का कहना है कि अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को दोबारा लागू करवाने और जम्मू - कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए वो प्रतिबद्ध हैं।

संसद के मानसून सत्र के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर में पांच अगस्त 2019 से पहले की स्थिति बहाल करने की मांग की थी। उनका कहना था कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद कश्मीर में जो हालात है, उस पर मैने संसद भवन में बोलने के लिए समय मांगा था। लेकिन हमको समय नहीं दिया गया। देश की जनता को पता चले की वास्तव में लोग कैसे रह रहे हैं और वहां की स्थिति क्या है? क्या वह बाकी मुल्क के साथ आगे बढ़े हैं या पीछे गए हैं?


संसद सत्र के दौरान फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि कश्मीर में अभी भी हालात सुधरे नहीं है। पूरे देश में युवा 4जी इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन कश्मीर में अब भी 2 जी से लोग काम चला रहे हैं। ऐसे में कैसे नौजवान आगे बढ़ेगा। वहां के हालात के बारे में देश को बताना चाहते हैं। दूसरे लोगों को जो सुविधा मिल रही है वह हमारे यहां क्यों नहीं दे रहे। हम कैसे आगे बढ़ेंगे, जमाना बदल गया है।

एनबीटी की खबर के अनुसार इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को बहाल करने की मांग के बाद पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने दावा किया था कि कश्मीर के लोग खुद को भारतीय नहीं मानते हैं। लोकसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि न ही कश्मीर खुद को भारतीय मानते हैं और न ही भारतीय होना चाहते हैं। इसके बदले वे चाहते हैं कि चीन उन पर शासन करें।

Next Story