कश्मीर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने जैश के चार आतंकियों को ट्रक सहित विस्फोट कर उड़ाया, मौत

Janjwar Desk
19 Nov 2020 4:29 AM GMT
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने जैश के चार आतंकियों को ट्रक सहित विस्फोट कर उड़ाया, मौत
x
आतंकियों से मुठभेड़ गुरुवार सुबह पांच बजे शुरू हुई। ट्रक पर छिपे आतंकी कश्मीर घाटी की ओर जा रहे थे, पुलिस जांच शुरू होने के बाद उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी...

जनज्वार। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया है। जम्मू के बेन टोल प्लाजा के पास की गई इस कार्रवाई में चार आतंकी को ट्रक सहित सुरक्षा बलों ने उड़ा दिया। पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए जैश ए मोहम्मद के आतंकी ट्रक में छिपकर घाटी जाने का प्रयास कर रहे थे, इसी दौरान सुरक्षा बलों ने उनके खिलाफ कार्रवाई की।

पुलिस के अनुसार, गुरुवार सुबह पांच बजे बन टोल प्लाजा के पास सुरक्षाबलों एवं आतंकियों के भी मुठभेड़ शुरू हुई। यहां पर घाटी की ओर जाने वाले वाहनों की जांच के लिए पुलिस का चेक नाका स्थापित किया है। जानकारी के अनुसार, सोपोर से आ रहे एक ट्रक को पुलिस ने जब जांच के लिए नाके पर रोका तो ट्रक के पीछे छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी अपनी ओर से कार्रवाई शुरू कर दी।

इस दौरान तीन आतंकी मारे गए और एक जीवित आतंकी को सुरक्षा बलों ने आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन इसके बावजूद वह रूक-रूक कर फायरिंग करता रहा, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे ट्रक को ही विस्फोट कर उड़ा दिया, जिससे चौथा आतंकी भी मारा गया।

नगरोटा हाइवे पर इस कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गई, हालांकि बाद में यात्रियों को कड़ी सुरक्षा के बीच गंतव्य की ओर रवाना किया गया। कार्रवाई के बाद सुरक्षा बल ने सर्च आपरेशन शुरू किया। इस मुठभेड़ में एसओजी के दो जवान भी घायल हुए हैं। घायलों की पहचान कांस्टेबल कुलदीप राज, पुत्र सुभाष चंद्र अखनूर और मोहम्मद इशाक मलिक निवासी नील कासिम बनिहाल के रूप में की गई है।

सुरक्षा बलों को संदेह है कि अगर ट्रक पर और आतंकी सवार होंगे तो वे वहां से आसपास के जंगल में छिपे हो सकते हैं, इसलिए इसकी पुष्टि करने के लिए सर्च ऑपरेशन आवश्यक है।

Next Story

विविध

Share it