Top
कश्मीर

सरकार ने कहा आजाद व्यक्ति हैं सैफुद्दीन सोज, लेकिन सोज ने कहा मैं अभी भी नजरबंद हूं

Janjwar Desk
31 July 2020 2:31 PM GMT
सरकार ने कहा आजाद व्यक्ति हैं सैफुद्दीन सोज, लेकिन सोज ने कहा मैं अभी भी नजरबंद हूं
x
सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने एक ट्वीट कर कहा था कि सोज न तो हिरासत में हैं और न ही नजरबंद हैं,सोज ने हालांकि कहा कि वह इस बात की पुष्टि करना चाहते हैं कि वह घर में नजरबंद हैं और कहीं नहीं जा सकते..

श्रीनगर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने शुक्रवार को दावा किया कि वह अभी भी घर में नजरबंद हैं, जबकि जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने कहा है कि सोज अब आजाद हैं और किसी भी प्रकार की हिरासत में नहीं है।

एक बयान में सोज ने कहा कि वह शुक्रवार को श्रीनगर में हैदरपोरा के गुलबर्ग कॉलोनी में अपनी बीमार बहन को देखने के लिए गए थे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें उनके वाहन के बिना यातायात की इजाजत नहीं दी। दो पुलिस अधिकारी भी उनके साथ थे।

सोज ने कहा, 'जब मैं घर आया, पुलिस ने एक वीडियो रिलीज किया, जिसमें बताया गया कि मैं एक आजाद व्यक्ति हूं। पुलिस का यह वक्तव्य झूठ से ज्यादा कुछ नहीं है। इसबीच, मैं आज 12.35 बजे अपराह्न् पड़ोस में अपनी बेटी के घर जाना चाहा, लेकिन पुलिस ने मुझे बाहर जाने की इजाजत नहीं दी।'

गुरुवार 30 जुलाई को सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने एक ट्वीट कर कहा था कि सोज न तो हिरासत में हैं और न ही नजरबंद हैं। सोज ने हालांकि कहा कि वह इस बात की पुष्टि करना चाहते हैं कि वह घर में नजरबंद हैं और कहीं नहीं जा सकते।

उन्होंने कहा, 'सरकार का यह वक्तव्य कि मैं एक आजाद व्यक्ति हूं, गलत है। मुझे नहीं पता सरकार इस तरह की बातें क्यों कह रही है। मैंने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है, फिर भी मैं नजरबंद हूं। मेरी नजरबंदी दिखाती है कि कैसे नागरिकों की स्वतंत्रता का कश्मीर में हनन हो रहा है।'

Next Story

विविध

Share it