Top
कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी का दावा, सिर्फ जून में मारे 48 आतंकवादी

Janjwar Desk
1 July 2020 1:30 AM GMT
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी का दावा, सिर्फ जून में मारे 48 आतंकवादी
Representative Image

जम्मू और कश्मीर पुलिस के मुताबिक इस वर्ष के दौरान अब तक 128 आतंकवादी मारे गए, इनमें से अकेले जून के महीने में 48 आतंकवादी मारे गए हैं....

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा कि जून के महीने में आतंकवाद-रोधी अभियानों में 48 आतंकवादी मारे गए हैं। जम्मू के सीमावर्ती जिले पुंछ में पत्रकारों से बातचीत में सिंह ने कहा कि सुरक्षा बलों ने कई आतंकवाद-रोधी अभियानों की अगुवाई की है, जिनमें कई आतंकवादियों और उनके कमांडरों को ढेर कर दिया गया।

उन्होंने जानकारी कहा कि इस वर्ष के दौरान अब तक 128 आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से अकेले जून के महीने में 48 आतंकवादी मारे गए हैं। डीजीपी ने कहा, 'इस वर्ष के दौरान मारे गए 128 आतंकवादियों में से 70 हिजबुल मुजाहिदीन के हैं, वहीं लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के 20-20 हैं, बाकी अन्य आतंकवादी संगठनों से हैं।'

उन्होंने कहा कि शनिवार को कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादियों का हाथ पिछले सप्ताह पांच साल के एक बच्चे और सीआरपीएफ जवान की हत्या में रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी लॉन्च पैड पाकिस्तान में सक्रिय थे और भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ के प्रयास किए जा रहे थे।

डीजीपी ने कहा, 'अतीत में ऐसे कई प्रयासों को नाकाम किया गया है और भविष्य में भी उन्हें नाकाम कर दिया जाएगा।' उन्होंने यह भी कहा कि यह देखने को मिला है कि आतंकी रैंकों में शामिल होने वाले स्थानीय लड़कों की संख्या में कमी आई है।

Next Story

विविध

Share it