Top
कश्मीर

कुलगाम में सुरक्षा बलों ने जैश के तीन आतंकी मारे, इस साल अबतक 133 आतंकवादी हुए हैं ढेर

Janjwar Desk
17 July 2020 11:05 AM GMT
कुलगाम में सुरक्षा बलों ने जैश के तीन आतंकी मारे, इस साल अबतक 133 आतंकवादी हुए हैं ढेर
x
इस महीने 17 दिनों में सात मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 14 आतंकवादी मारे हैं। पिछले वर्ष की तुलना में 18 दिन पहले सुरक्षा बलों ने 133 आतंकियों को मारा है...

जनज्वार। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया। आतंकियों से मुठभेड़ में तीन सैनिक घायल भी हुए हैं। मारे गए आतंकियों में एक जैश का टाॅप कमांडर भी जो आइइडी एक्सपर्ट था।

कुलगाम जिले के नागनाद शिमर इलाके में शुक्रवार को सुबह हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने चारों ओर से आतंकियों को घेर कर सरेंडर करने के लिए कहा लेकिन उन्होंने गोली चला दी जिसके बाद कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए।

कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों एक मोस्ट वांटेड वालिद था, जो पाकिस्तान का रहने वाला था। इससे पहले वह तीन सर्च ऑपरेशन से बच निकला था। वह पिछले डेढ साल से सक्रिय था।

इस महीने अबतक 17 दिनों में सात इनकाउंटर हुए हैं और 14 आतंकी मारे गए हैं। इससे पहले 13 जुलाई को कुपवाड़ा में दो आतंकवादी मारे गए थे।

सुरक्षा बलों ने इस साल एक जनवरी से 17 जुलाइ तक कुल 133 आतंकवादियों को मारा है। पिछले साल यानी 2019 में इतनी संख्या में सुरक्षा बलों ने एक जनवरी 2019 से चार अगस्त 2019 के बीच मारा था। इस बार 18 दिन पहले यह संख्या पहुंच गई।

इसका लेकर कश्मीर जोन के आइजी ने कश्मीर पुलिस व सुरक्षा बलों को बधाई दी है।


Next Story

विविध

Share it