Begin typing your search above and press return to search.
कश्मीर

कश्मीर में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ का जवान शहीद,एक नागरिक की भी मौत

Janjwar Desk
1 July 2020 5:34 AM GMT
कश्मीर में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ का जवान शहीद,एक नागरिक की भी मौत
x
इससे ज्यादा कारुणिक क्या हो सकता है, आतंकी हमले में पिता को गोली लगने के बाद उसके शरीर पर बैठा 3 वर्षीय पुत्र
1 जुलाई की सुबह सीआरपीएफ के दस्ते पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। इसमें तीन अन्य जवान घायल हो गए हैं।

जनज्वार। कश्मीर में सीआरपीएफ पार्टी के ऊपर हुए आतंकी हमले में एक नागरिक और एक जवान मारे गए हैं, वहीं तीन अन्य जवान घायल हो गए हैं।

घायल जवानों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। आतंकियों द्वारा किए गए फायरिंग की चपेट में आने से एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई है। मारे गए व्यक्ति के साथ उसका 3 वर्षीय पुत्र भी था। पिता को गोली लगने के बाद वह वहीं उसके शरीर के ऊपर बैठकर रोने लगा। यह बड़ा ही कारुणिक दृश्य था।सुरक्षा बलों ने बच्चे को गोली लगने से बचा लिया है।

उत्तर कश्मीर के सोपोर के मॉडल टाउन में यह आतंकी हमला बुधवार 1 जुलाई की सुबह अंजाम दिया गया है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

सीआरपीएफ में डायरेक्टर जेनरल दिलबाग सिंह ने कहा 'हमने एक सीआरपीएफ जवान और एक नागरिक को खो दिया है। घायल सीआरपीएफ जवानों का 92 बेस हॉस्पिटल में इलाज कराया जा रहा है।'

सूत्रों के अनुसार,शहीद हुए जवान की पहचान दीपचंद वर्मा के रूप में की गई है।सुरक्षा बलों पर हमले की पिछले छह दिनों में यह दूसरी घटना है। गत 26 जून को अनन्तनाग के बिजबेहड़ा में सीआरपीएफ दस्ते पर हमला हुआ था। जिसमें एक जवान शहीद हो गया था और 5 वर्ष के एक स्थानीय बच्चे की भी मौत हो गई थी।

मंगलवार 30 जून को सीआरपीएफ के डायरेक्टर जेनरल ने बताया था कि इस साल अबतक 128 आतंकी मारे जा चुके हैं। इनमें 70 आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के, 20 आतंकी लश्कर-ए- तैयबा तथा 20 आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं। उन्होंने यह भी बताया था कि पाकिस्तान में आतंकियों के लॉंचपैड सक्रिय हैं।

Next Story

विविध