Top
कश्मीर

3 भाजपा कार्यकर्ताओं के हत्यारोपी आतंकी जहूर अहमद राथर को पुलिस ने किया जम्मू से गिरफ्तार

Janjwar Desk
13 Feb 2021 7:08 AM GMT
3 भाजपा कार्यकर्ताओं के हत्यारोपी आतंकी जहूर अहमद राथर को पुलिस ने किया जम्मू से गिरफ्तार
x
पुलिस ने बताया, राथेर ने 2004 में पीओके में आतंकवादी प्रशिक्षण प्राप्त किया और अपने साथ पांच विदेशी आतंकवादियों को भारत लाया, उसने 2006 में आत्मसमर्पण कर दिया था, लेकिन पिछले साल फिर से राजनेताओं और पुलिसकर्मियों की हत्या करना शुरू कर दिया...

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के सांबा जिले से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, जो पिछले साल कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं और एक पुलिसकर्मी की हुई हत्या में शामिल था। अधिकारियों ने शनिवार 13 फरवरी को यह जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि अनंतनाग पुलिस की एक टीम ने जम्मू के सांबा से आतंकवादी संगठन लश्कर (टीआरएफ) के जहूर अहमद राथर उर्फ खालिद उर्फ साहिल को गिरफ्तार किया है।

कुमार ने कहा, "वह बारी ब्राह्मण में छिपा था। उसने पिछले साल वेसु, कुलगाम में तीन भाजपा कार्यकर्ताओं और कुलगाम के फुर्राह में एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी।"

विजय कुमार ने आगे कहा, "उसने 2004 में पीओके में आतंकवादी प्रशिक्षण प्राप्त किया और अपने साथ पांच विदेशी आतंकवादियों को भारत लाया। उसने 2006 में आत्मसमर्पण कर दिया था, लेकिन पिछले साल फिर से राजनेताओं और पुलिसकर्मियों की हत्या करना शुरू कर दिया।"

पुलिस ने कहा कि उसे पूछताछ के लिए कश्मीर लाया जा रहा है।

आईजी विजय कुमार ने कहा कि जहूर अहमद राथर (Zahoor Ahmad Rather) को पूछताछ के लिए कश्मीर लाया जा रहा है। उससे उसके साथियों और आतंकी नेटवर्क के बारे में पूछताछ की जाएगी, साथ ही राज्य में छिपे स्लीपर सेल के बारे में भी उससे पड़ताल की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it