Top
कश्मीर

बारामूला में लश्कर के दो आतंकी मारे गए, सेना बोली - घुसपैठ की कोशिश में 250 से 300 आतंकी

Janjwar Desk
11 July 2020 12:10 PM GMT
बारामूला में लश्कर के दो आतंकी मारे गए, सेना बोली - घुसपैठ की कोशिश में 250 से 300 आतंकी
x
सुरक्षा बलों ने शनिवार को एलओसी पर बाड़ काट कर घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया...

जनज्वार। जम्मू कश्मीर के बारामूला के नौगाम सेक्टर में सुरक्षा बलों ने शनिवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में एक की पहचान इदरिश भट्ट के रूप में हुई है। इदरिश भट्ट 2018 में पाकिस्तान चला गया था और वहां लश्कर ए तैयबा में शामिल होकर उसने आतंकी प्रशिक्षण हासिल किया था। वहीं, सुरक्षा बल दूसरे आतंकवादी की पहचान सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं।

एलओसी पर घुसपैठ की वर्तमान स्थिति पर जीओसी 19 इन्फैन्ट्री डिवीजन के मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने कहा है कि इनपुट्स से संकेत मिलते हैं कि ढाई सौ से 300 के करीब आतंकी घुसपैठ की तैयारी में हैं और लांचपैड्स पर उनका कब्जा है। उन्होंने कहा कि आज नौगाम सेक्टर में एलओसी पर हमारे सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट से उत्पन्न संदिग्ध मूवमेंट का पता लगाया। उन्होंने कहा कि वे बाड़े को काट कर अंदर आने की कोशिश कर रहे थे और वहां मौजूद हमारे सैनिकों ने कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया।

मेजर जनरल वत्स के अनुसार, उनके पास से दो एक असाॅल्ट राइफल, 12 मैगजीन, एक पिस्टल व कुछ ग्रेनेड मिले हैं। उनके पास से करीब 1.5 लाख के पाकिस्तानी व भारतीय नोट भी बरामद हुए हैं। उन्होंने कहा कि नौगाम सेक्टर में तैनात हमारे सैनिकों ने पाकिस्तानी पोस्ट की ओर से संदिग्ध गतिविधियों का संचालन होता पाया।

Next Story

विविध

Share it