राष्ट्रीय

Katni News: हिंदू संगठन के उपद्रवियों ने तोड़ी हनुमान मंदिर के सामने की दीवार, ये है पूरा मामला

Janjwar Desk
10 April 2022 4:05 AM GMT
Katni News: हिंदू संगठन के उपद्रवियों ने तोड़ी हनुमान मंदिर के सामने की दीवार, ये है पूरा मामला
x

Katni News: हिंदू संगठन के उपद्रवियों ने तोड़ी हनुमान मंदिर के सामने की दीवार, ये है पूरा मामला

Katni News: मध्य प्रदेश के कटनी में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओँ ने हनुमान मंदिर के सामने वाली दीवार तोड़ डाली. इस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ता लगातार जय श्री राम के नारे लगाते रहे.

Katni News: मध्य प्रदेश के कटनी में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओँ ने हनुमान मंदिर के सामने वाली दीवार तोड़ डाली. इस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ता लगातार जय श्री राम के नारे लगाते रहे. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा उपद्रव मचाने की सूचना मिलने पर पुलिस तो मौके पर पहुँच गयी. लेकिन पुलिस ने उपद्रवियो पर कोई कानूनी कार्रवाई करने के की जगह मामले को वहीं रफा-दफा कर दिया.

पश्चिम मध्य रेलवे के कटनी स्टेशन क्षेत्र में रेलवे द्वारा हाल ही में बनाई गई एक दीवार से एक पुराने मंदिर जाने का रास्ता अवरुद्ध हो गया, जिसका विरोध हिन्दुवादी संगठनों ने कार्यकर्ताओं ने करते हुए आज शनिवार 9 अप्रैल को जमकर हंगामा किया और खुद ही दीवार तोडऩे लगे.


बताया जाता है कि मंदिर जाने के लिे विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने दीवार में 2 से 3 फीट का होल बना दिया था. जानकारी मिलते ही जीआरपी, कोतवाली पुलिस, थाना प्रभारी अजय बहादुर सिंह, एडिशनल एसपी मनोज केडिया सहित रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों की समझाइश के बाद विहिप सहित हिंदूवादी संगठनों के लोग मान गए. कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत में यह सहमति बनी है की दीवार यदि नहीं तोड़ी जाती है तो रेलवे द्वारा वैधानिक रूप से गेट बनाकर पूजा के लिए दिया जाएगा. इसके बाद कार्यकर्ता मान गए हैं. उन्होंने बताया कि अभी किसी पर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

हिंदू परिषद के युवाओं ने हनुमान मंदिर के पास बने दीवार को लेकरगत 30 मार्च को प्रदर्शन किया था. विहिप के युवाओं का कहना है कि मंदिर के सामने रेलवे प्रशासन ने जो दीवार बनाए हैं, उससे मंदिर का प्रवेश द्वार पूरी तरह से बंद हो गया है. इसी को लेकर मुख्य रेलवे स्टेशन के बाहर विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. दीवार में लगे शिलान्यास के पत्थर को कार्यकर्ताओं ने तोड़ते हुए विरोध प्रदर्शन किया है. कार्यकर्ता इंद्र मिश्रा ने रेल प्रशासन की दबंगई से नाराज होकर अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की. इसके बाद घायल कार्यकर्ता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि मंदिर में पूजन न कर पाने के कारण यह स्थिति निर्मित हुई है.

Next Story

विविध