Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Kerala News : कॉलेज के सीनियर्स ने की छात्र से रैगिंग, विरोध करने पर बेरहमी से मारपीट, कान के पर्दे में आई गंभीर चोट

Janjwar Desk
2 Nov 2022 1:07 PM GMT
Kerala News : कॉलेज के सीनियर्स ने की छात्र से रैगिंग, विरोध करने पर बेरहमी से मारपीट, कान के पर्दे में आई गंभीर चोट
x

Kerala News : कॉलेज के सीनियर्स ने की छात्र से रैगिंग, विरोध करने पर बेरहमी से मारपीट, कान के पर्दे में आई गंभीर चोट

Kerala News : केरल के कोझिकोड में एक कॉलेज परिसर के अंदर सीनियर छात्रों के एक समूह द्वारा 19 साल के कॉलेज के छात्र के साथ बेरहमी से मारपीट करने का मामला सामने आया है, यह घटना बीते बुधवार 26 अक्टूबर की है...

Kerala News : केरल के कोझिकोड में एक कॉलेज परिसर के अंदर सीनियर छात्रों के एक समूह द्वारा 19 साल के कॉलेज के छात्र के साथ बेरहमी से मारपीट करने का मामला सामने आया है। बता दें कि यह घटना बीते बुधवार 26 अक्टूबर की है। यह घटना कल्लाची के नदापुरम के मुस्लिम एजुकेशन ट्रस्ट कॉलेज में हुई है। मारपीट का शिकार हुए छात्र नेहाल हमीद के पूरे शरीर पर चोट के निशान है और उंगलियों में फैक्चर हो गया है। निहाल हमीद के कान का पर्दा भी गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है, जिसके लिए सर्जरी करनी पड़ेगी।

पुलिस ने शिकायत में दर्ज नहीं किए रैगिंग के आरोप

टीएनएम की रिपोर्ट के अनुसार निहाल हमीद के पिता ने कहा है कि हमने घटना के अगले दिन पुलिस और कॉलेज के अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई। शुरुआत में पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। उन्होंने कहा कि उन्हें रैगिंग के आरोपों को दर्ज करने के लिए कॉलेज की आंतरिक एंटी रैगिंग समिति से रिपोर्ट करने की जरूरत है। आंतरिक समिति की रिपोर्ट अभी प्रस्तुत नहीं की गई है। हालांकि 31 अक्टूबर को खबर सामने आने के बाद पुलिस ने रैगिंग के आरोपों को शामिल किए बिना ही मामला दर्ज कर लिया। समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद वे उन्हें जोड़ेंगे।

सीनियर छात्रों ने हमीद से की रैगिंग

निहाल हमीद मेट में वाणिज्य के स्नातक छात्र हैं। अभी तक वह हमले के अधात से उबर नहीं पाए हैं। हमीद को सुनने में परेशानी होती है और वह दवा के सहारे जी रहे हैं। इस घटना को लेकर निहाल हमीद ने बताया कि मैं कॉलेज कैंटीन के रास्ते में था, जब 3 लास्ट ईयर के छात्रों ने मुझे रोका। उन्होंने मुझे अपनी शर्ट के ऊपर के बटनों को जकड़ने को और कॉलर पिन उतारने के लिए कहा। जब निहाल ने उनकी बात मानने से इंकार कर दिया तो सीनियर छात्रों ने उसे और उसके परिवार को गाली दी और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

आरोपियों ने निहाल हमीद को बेरहमी से मारा

उसी दिन जब निहार हमीद और उसके दोस्त घर जाने के लिए कैंपस से निकल रहे थे तो करीब 15 सीनियर छात्रों का एक समूह चिल्लाते हुए उनके पास आया। उन्होंने निहाल हमीद के साथ बेरहमी से मारपीट की, जिससे उसके पूरे शरीर में चोटें आई हैं। उसके कान का पर्दा गंभीर रूप से घायल हो गया है। 1 हफ्ते का इलाज पूरा करने के बाद अब उसे इसके लिए सर्जरी की जरूरत होगी।

कॉलेज में पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएं

निहाल हमीद ने आरोप लगाया है कि कॉलेज में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। हाल ही में रैगिंग से संबंधित कुछ घटनाएं हुई हैं। मुझे पता है कि उनमें से कुछ डर गए थे और उन्हें कभी पुलिस या कानून के पास नहीं ले जाया गया। मैंने इसे कानूनी रूप से लड़ने का फैसला किया है ताकि भविष्य में ऐसा दोबारा ना हो। रैगिंग में शामिल इन आरोपियों को कॉलेज से सस्पेंड किया जाना चाहिए और उचित दंड दिया जाना चाहिए। अब तक कॉलेज के अधिकारी हमारे साथ सहयोग कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह 1 सप्ताह के भीतर एक अनुकूल रिपोर्ट पेश करेंगे।

Next Story

विविध