राष्ट्रीय

Ketaki Chitale Arrest: मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले ने शरद पवार पर किया ऐसा पोस्ट साझा कि मच गया सियासी बवाल, सभी कर रहे हैं थू-थू

Janjwar Desk
15 May 2022 11:33 AM GMT
Ketaki Chitale Arrest: मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले ने शरद पवार पर किया ऐसा पोस्ट साझा कि मच गया सियासी बवाल, सभी कर रहे हैं थू-थू
x

Ketaki Chitale Arrest: मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले ने शरद पवार पर किया ऐसा पोस्ट साझा कि मच गया सियासी बवाल, सभी कर रहे हैं थू-थू

Ketaki Chitale Arrest: मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले ने शरद पवार का ना​म लिए बगैर लिखा है कि नरक तेरा इंतजार कर रहा है। आप ब्राह्मणों से नफरत करते हो।

Ketaki Chitale Arrest: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद अभी थमा भी नहीं है कि मराठी अभिऩेत्री केतकी चिताले की ओर से सोशल मीडिया पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार के खिलाफ एक विवादिन पोस्ट की वजह से वहां सियासी भूचाल की स्थिति हैं। चिताले की पोस्ट को घोर आपत्तिजनक माना जा रहा है। अधिकांश सियासी दलों के नेता इस पोस्ट को लेकर आपत्ति जता रहे हैं। एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने तो इस पोस्ट को लेकर सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं महाराष्ट्र के अधिकांश सियासी दलों के नेता केतकी के इस पोस्ट पर थू—थू कर रहे हैं।

राट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के बारे में सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के लिए महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने शनिवार को मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले को हिरासत में लिया है।

ये है मराठी अभिनेत्री का विवादित पोस्ट

मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले ने सोशल मीडिया पर साझा अपने विवादित पोस्ट में पवार सरनेम और 80 साल की उम्र के व्यक्ति का हवाला देते हुए लिखा है कि तुम्हारा 'नरक इंतज़ार कर रहा है। आप ब्राह्मणों से नफरत करते हो, जैसे शब्द का भी ​इस्तेमाल किया गया है। कथित रूप से माना जा रहा है कि यह एनसीपी प्रमुख शरद पवार के लिए लिखा गया है। पवार की पार्टी राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है जिसमें शिवसेना और कांग्रेस भी शामिल है। शरद पवार की उम्र 80 साल है और उनका सरनेम भी पवार है।

ठाणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि स्वप्निल नेटके की शिकायत पर चिताले के खिलाफ ठाणे के कलवा थाने में शनिवार को मामला दर्ज कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि), 501 ( मानहानिकारक जानी हुई बात को मुद्रित या उत्कीर्ण करना), 505 (2) (अलग-अलग वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना को बढ़ावा देने वाला कोई बयान, अफवाह या रिपोर्ट बनाना, प्रकाशित करना या प्रसारित करना) और 153ए (लोगों के बीच शत्रुता फैलाना) के तहत दर्ज किया गया है। इसके अलावा पुणे पुलिस से भी केतकी चितालीे के खिलाफ शिकायत की गई है।

महाराष्ट्र पुलिस ने एनसीपी प्रमुख को लेकर कथित रूप से फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट के मामले में मराठी अभिनेत्री समेत दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। इनमें एक छात्र भी शामिल है। नासिक पुलिस ने फार्मेसी के 23 वर्षीय दात्र निखिल भामरे को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि मराठी अभिनेत्री और फार्मेसी के छात्र दोनों के ही खिलाफ शरद पवार को लेकर फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट करने का मामला दर्ज है।

धुले में भी दर्ज है मामला

इसके अलावा, उत्तरी महाराष्ट्र के धुले में भी मराठी अभिनेत्री चिताले के खिलाफ एनसीपी के एक नेता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। दूसरे मामले में निखिल भामरे पर कथित रूप से एक ट्वीट करने का आरोप है जिसमें लिखा गया है कि बारामती के गांधी के लिए बारामती का नाथूराम गोडसे बनाने का समय आ गया है। पुणे जिले का बारामती शरद पवार का गृह क्षेत्र है। एनसीपी के कई नेताओं ने इन मामलों में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की हैं

केतकी के पोस्ट पर पवार ने क्या कहा?

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले के इस पोस्ट पर कहा है कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है। शरद पवार ने कहा कि वे चिताले को नहीं जानते हैं। उनकी पोस्ट को लेकर भी मुझे कोई जानकारी नहीं है। अभिनेत्री ने क्या किया है, इसे जब तक पढ़ न लें तब तक कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा। एनसीपी नेताओं ने इसे लेकर मराठी अभिनेत्री चिताले के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Next Story

विविध