Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Khan Sir और अन्य आंदोलनकारी छात्रों के समर्थन में उतरे पप्पू यादव, बोले फर्जी मुकदमों में फंसाया जा रहा, अगर गोली चली तो पहले मेरे सीने पर चलेगी

Janjwar Desk
27 Jan 2022 1:08 PM GMT
Khan Sir और अन्य आंदोलनकारी छात्रों के समर्थन में उतरे पप्पू यादव, बोले फर्जी मुकदमों में फंसाया जा रहा, अगर गोली चली तो पहले मेरे सीने पर चलेगी
x

(शिक्षकों अन्य आंदोलनकारी छात्रों के समर्थन में उतरे पप्पू यादव)

Khan Sir : पप्पू यादव ने पूछा कि रेलवे NTPC की बहाली में धांधली की जांच कमेटी सिर्फ यूपी चुनाव तक मुद्दे को टालने की कोशिश है। 15 दिन में जांच क्यों नहीं....?

Khan Sir : आरआरबी एनटीपीसी के परीक्षा परिणामों (RRB NTPC Exam Results) में हुई कथित धांधली को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोशल मीडिया पर मशहूर पटना के खान सर समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस बीच जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) आंदोलनकारी छात्रों और शिक्षकों के समर्थन में उतर आए हैं।

जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में कहा, फिर धोखा दिया सरकार! इसलिए कल हम करेंगे बिहार बंद! रेलवे NTPC की बहाली में धांधली की जांच कमेटी सिर्फ यूपी चुनाव तक मुद्दे को टालने की कोशिश है। 15 दिन में जांच क्यों नहीं? वहीं शिक्षकों छात्रों पर फर्जी मुकदमा कर फंसाया जा रहा है। यह BJP सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी।

इससे पहले पप्पू यादव ने गणतंत्र दिवस के दिन अपने ट्वीट में कहा था, हर परिस्थिति में छात्रों के हक में फैसला होना चाहिए। RRB के अध्यक्ष से वार्ता हुई, उसके बाद RRB NTPC और ग्रुप डी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गयी है। जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। पर मैंने उन्हें सचेत किया है जिन युवाओं का हक है उन्हें ससमय नौकरी मिलने की गारंटी चाहिए।

पप्पू यादव ने गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आरआरबी एनटीपीसी आंदोलन मामले में शिक्षकों पर मुकदमें करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होने कहा कि आपने छात्रों के भविष्य के साथ खेला तो छात्र आज सड़क पर उतरे। अगर आप अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभाते तो ये नौबत ही नहीं आती। इसीलिए मैं कह रहा हूं कि शिक्षकों और छात्रों पर जुल्म बंद करिए। गिरफ्तार ही करना है तो पहले मुझे गिरफ्तार करिए।

पप्पू यादव ने कहा कि पांच छह ऐसे शिक्षक हैं जो लगातार भविष्य की और बच्चों की चिंता करते हैं। मैं मानता हूं कि उनमें भी गलतियां है लेकिन वो गलतियां सत्ताधारी और विपक्ष के नेताओं की मिलीभगत से होती हैं। रात में पत्रकार के खिलाफ जिस तरीके से केस किया गया वो माफी योग्य नहीं है। आप बच्चों को डरा रहे हैं। आप शिक्षक पर और ज्ञान पर हमला कर रहे हैं। आप हमारे जीने के तरीके पर हमला कर रहे हैं।

शिक्षकों पर एफआईआर को लेकर पप्पू यादव ने कहा कि जब आप शिक्षकों पर मुकदमे करने की हिम्मत करते हैं तो पप्पू यादव पर क्यों नहीं करते हैं? आप एक लाठी या एक गोली चलाएंगे तो पहली गोली मेरे सीने में होगी। आप इस बात को समझें, इसलिए यह कहना चाहूंगा कि आप शिक्षकों पर किए गए केस को वापस लें। अगर गिरफ्तार करने की कोशिश की तो सड़क पर होगा पप्पू यादव। प हली गिरफ्तारी पप्पू यादव की होगी। हिम्मत है तो गिरफ्तार करके देखिए।

Next Story