Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Khargone Communal Violence: कथित पथराव करने वाले मुस्लिम इलाके में शिवराज ने चलवाया बुलडोजर, दिग्विजय बोले- बिना जॉंच दोषी करार देना कहॉं तक उचित?

Janjwar Desk
11 April 2022 1:11 PM GMT
Khargone Communal Violence: कथित पथराव करने वाले मुस्लिम इलाके में शिवराज ने चलवाया बुलडोजर, दिग्विजय बोले- बिना जॉंच दोषी करार देना कहॉं तक उचित?
x

प्रतीकात्मक फोटो

Khargone Communal Violence: मध्य प्रदेश के खरगौन (Khargone Violence) में रामनवमी पर कथित उपद्रव करने वालों पर शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने बिना जाँच के मुस्लिम बहुल इलाके में कारवाई की शुरू कर दी है.

Khargone Communal Violence: मध्य प्रदेश के खरगौन (Khargone Violence) में रामनवमी पर कथित उपद्रव करने वालों पर शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने बिना जाँच के मुस्लिम बहुल इलाके में कारवाई की शुरू कर दी है. शिवराज ने कथित उपद्रव करने वालों के मकान-दुकान पर बुलडोजर चलाने का आदेश दे दिया है. मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के आदेश पर पुलिस प्रशासन भी एक्शन में आ गया है. प्रशासन ने खरगोन में रामनवमी (Ram Navami) जुलूस पर पथराव करने वाले कथित आरोपियों के घरों को ढहा दिया है.

NDTV के मुताबिक विवाद डीजे बजाने को लेकर शुरू हुआ। बताया जा रहा है कि जब रामनवमी का जुलूस पूर्व निर्धारित तालाब चौक के रास्ते निकल रहा था। लेकिन जुलूस ने तय रूट के बजाए नया रूट लिया और एक मस्जिद के सामने रोककर लोगों ने डीजे की धुन पर नाचना शुरू कर दिया।

काफी देर तक जब डीजे मस्जिद के बाहर खड़ी रही तब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आपत्ति जाहिर की। बताया जा रहा है कि उन्होंने नमाज़ का समय होने का हवाला देते हुए कहा कि अब शोभा यात्रा को आगे बढ़ाओ। इसी दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी हो हुई और पथराव शुरू हो गया। बात पूरे शहर में आग की तरह फैली और जगह-जगह पर मारपीट और पथराव शुरू हो गया। इस दौरान कई वाहन फूंक दिए गए। बताया जा रहा है कि कई लोग घायल हुए हैं।

मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी के दिन हुई हिंसा पर सरकार ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. जिला प्रशासन ने खरगोन में रामनवमी जुलूस पर पथराव करने वाले आरोपियों के घरों और मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया. राम नवमी पर रविवार को कई स्थानों पर आगजनी व पथराव की घटनाएं हुई, जिसमें खरगोन एसपी सिद्धार्थ चौधरी व टीआई बनवारी मंडलोई सहित करीब आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं रात भर चली कार्रवाई में पुलिस ने कुल 84 लोगों को गिरफ्तार किया है. डीआईजी ने बताया कि 25 स्थानों पर आगजनी की घटना हुई है, वहीं कुल 27 लोग घायल हुए हैं. खरगोन में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की टुकड़‍ियां तैनात की गई हैं. सोमवार शहर के छोटी मोहन टाकीज क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सरकार के अधिकारी वहां बुलडोजर लेकर पहुंचे और हिंसा करने वाले कथित आरोपियों के मकानों को ढाह दिया.

कांग्रेस ने किया कार्रवाई का विरोध

इस घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि इस हिंसा में शामिल आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें किसी भी हालत में बख्सा नहीं जाएगा. वहीं कांग्रेस ने इस कार्रवाई का विरोध किया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि मामू का बुलडोजर बलात्कार करने वालों पर और बलात्कारियों को सहयोग देने वालों पर नहीं चलता. केवल शक्ल देख कर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं.

Next Story

विविध