Top
राष्ट्रीय

कोझीकोड विमान हादसा : चश्मदीद ने बताया कैसे घटी घटना, विमानन मंत्री ने मौके का लिया जायजा

Janjwar Desk
8 Aug 2020 8:44 AM GMT
कोझीकोड विमान हादसा : चश्मदीद ने बताया कैसे घटी घटना, विमानन मंत्री ने मौके का लिया जायजा
x
कोझीकोड विमान हादसे के बारे में ड्यूटी पर तैनात एक एएसआइ ने मीडिया को अहम जानकारी दी है। वहीं, विमानन मंत्री ने आज घटनास्थल का जायजा लिया, जबकि राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने पीड़ितों से भेंट की है...

जनज्वार। शुक्रवार (7th August 2020) की शाम केरल (Kerala) के कोझीकोड एयरपोर्ट (Kozhikode AirPort) पर हुए विमान हादसे (Kozhikode Plane Crash) में दो पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो गई। इस विमान पर सवार कई लोगों का अस्पताल में इलाज हो रहा है और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने शनिवार को दुर्घटनास्थल पर जाकर हालात का जायजा लिया है। वहीं राज्यपाल आरीफ मोहम्मद खान व मुख्यमंत्री पी विजयन ने आज अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की।

इस बीच एक चश्मदीद ने बताया है कि विमान हादसा कैसे हुए एवं उस दौरान किया हुआ। एयरपोर्ट पर तैनात सीआइएसएफ के एएसआइ अजीत सिंह ने दुर्घटना के एक चश्मदीद हैं जिन्होंने बताया है कि दुर्घटना के वक्त क्या हुआ।

एएसआइ अजीत सिंह ने कहा है, मैंने देखा कि 'एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) का विमान पारामीटर रोड की ओर गिर गया। उन्होंने कहा कि वे शुक्रवार की शाम साढे सात बजे तीसरे राउंड के लिए निकला'। उन्होंने कहा कि वे इमरजेंसी फायर गेट पर पहुंचे। वहां एएसआइ मंगल सिंह ड्यूटी कर रहे थे। उनसे वे बात करने लगे तभी देखा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान डिसबैलेंस होकर पैरामीटर रोड की ओर नीचे गिर रहा है। तभी उन्होंने तुरंत कंट्रोल रूम को सूचना दी, तब तक जहाज नीचे गिर चुका था। इसके कुछ देर बाद लाइन मेंबर्स रेस्क्यू के लिए आ गए। गेट नंबर एक को तुरंत खोला गया।

अजीत सिंह के अनुसार, 25 वालंटियर्स अंदर आए। एक जेसीबी आयी और इसके बाद मलबे में दबे यात्रियों को बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि सीआइएसएफ के लोग विमान के अंदर से यात्रियों को बाहर निकाल रहे थे। गेट नंबर एक से एंबुलेंस आयी और यात्रियों को उसमें डाला गया। उन्होंने बताया कि वे लोग अंदर से पैसेंजर्स को रेस्क्यू कर रहे थे।





Next Story

विविध

Share it