राष्ट्रीय

Lakhimpur Kheri : गिरफ्तारी से पहले कराया जा सकता है आशीष टेनी का सरेंडर, दिल्ली दरबार तलब किए गये मंत्री अजय टेनी

Janjwar Desk
6 Oct 2021 7:53 AM GMT
lakhimpur khiri
x

(आरोपी बाप-बेटे को मिल रहा सत्ता का सीधा फायदा)

Lakhimpur Kheri : पार्टी हाई कमान ने मुझे समन किया है। मैं आज या कल रात को दिल्ली जाऊंगा, वहां मुझे कुछ काम निपटाने हैं।' हिंसा के वायरल वीडियो पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने एक बार फिर सफाई दी...

Lakhimpur Kheri (जनज्वार) : यूपी का लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Violence) राजनीति का नया अखाड़ा बनता नजर आ रहा है। यहां बीती रविवार किसानों को जीप से कुचलकर हत्या करने के मामले में आरोपी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के बेटे आशीष मिश्रा (Accused Ashish Mishra) को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की सूचनाएं आ रही हैं। वहीं अजय मिश्रा टेनी को दिल्ली तलब किए जाने की भी खबर है।

इस बीच केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने साफ़ कहा कि न तो उनसे किसी ने इस्तीफ़ा मांगा है और न ही वो विपक्ष की इस मांग पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा गाड़ी में नहीं था। कार पर हमला होने के बाद चालक घायल हो गया, कार ने अपना संतुलन खो बैठी और वहां मौजूद कुछ लोगों के ऊपर चढ़ गई। मैंने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा टेनी तीन वाहनों के साथ उस समय पहुंचे, जब किसान हेलीपैड पर अपने विरोध से तितर-बितर हो रहे थे और गाड़ी चढ़ा दी। हालांकि, आशीष मिश्रा ने किसान संघ के आरोपों का खंडन किया और कहा कि वह उस जगह पर मौजूद नहीं थे जहां घटना हुई थी।

दिल्ली तलब के सवाल पर यह कहा

लखीमपुर हिंसा के बाद लग रहे आरोपों के बीच केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को तलब किए जाने की खबर है। हालांकि अजय मिश्रा टेनी ने इससे इनकार करते हुए कहा कि वह कुछ काम निपटाने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। लखीमपुर खीरी में हुई घटना में अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष मिश्रा का नाम आने के बाद से बीजेपी आलाकमान उनसे नाराज चल रहा है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री कार्यालय से अजय मिश्रा टेनी को कॉल गई थी। इसके बाद वह दिल्ली जा रहे हैं।

समन किए जाने के सवाल पर अजय मिश्रा ने कहा, 'पार्टी हाई कमान ने मुझे समन किया है। मैं आज या कल रात को दिल्ली जाऊंगा, वहां मुझे कुछ काम निपटाने हैं।' हिंसा के वायरल वीडियो पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने एक बार फिर सफाई दी।

केंद्रीय मंत्री अजय टेनी ने फिर दी सफाई

बीजेपी सांसद अजय मिश्रा ने कहा, 'मेरा बेटा कार में नहीं था। कार पर हमले के बाद, ड्राइवर घायल हो गया। कार का बैलेंस बिगड़ गया और कई लोगों के ऊपर से गुजर गई। जो लोग मारे गए उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। पूरे मामले की पारदर्शिता से जांच होनी चाहिए।' लखीमपुर खीरी हिंसा से पहले विवादित भाषण को लेकर अजय मिश्रा ने कहा, 'पूरा ऑडियो नहीं चलाया गया। मैंने किसानों के खिलाफ कुछ भी खराब शब्द नहीं बोला।'

गिरफ्तारी या सरेंडर पर उलझा पेंच

सोशल मीडिया में इस बीच अजय मिश्रा टेनी के आरोपी पुत्र आशीष टेनी को लेकर तमाम तरह की बातें सामने आ रही हैं। कुछ लोग कह रहे की गिरफ्तारी की बदनामी से बचने के लिए अजय मिश्रा पुत्र को सरेंडर करवा सकते हैं। तो वहीं कुछ लोग यह भी कह रहे कि बाप-बेटे की पृष्ठभूमी को देखकर लगता तो नहीं की इन्हें इज्जत मान-मर्यादा की फिक्र होगी। यह आसानी से सरेंडर नहीं करेगा बल्कि पुलिस को घसीटकर ले जाना पड़ेगा।

Next Story

विविध

Share it