Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Lakhimpur Kheri Case : यूपी पुलिस ने दाखिल की दूसरी चार्जशीट, 7 किसानों को बनाया आरोपी

Janjwar Desk
21 Jan 2022 2:33 PM GMT
Lakhimpur Kheri Case : यूपी पुलिस ने दाखिल की दूसरी चार्जशीट, 7 किसानों को बनाया आरोपी
x

यूपी पुलिस ने दाखिल की दूसरी चार्जशीट, 7 किसानों को बनाया आरोपी

Lakhimpur Kheri Case : र्जशीट में सात किसानों के खिलाफ एक ड्राइवर और दो भाजपा नेताओं की हत्या का आरोप है, पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर की घटना को लेकर यह चार्जशीट दाखिल की गई है....

Lakhimpur Kheri Case : उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखीमपुर खीरी मामले (Lakhimpur Kheri Case) में दूसरी चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में सात किसानों के खिलाफ एक ड्राइवर और दो भाजपा नेताओं (BJP Leaders) की हत्या का आरोप है। पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर की घटना को लेकर यह चार्जशीट दाखिल की गई है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) ने अपनी एसयूवी से चार किसानों और एक पत्रकार को कथित तौर पर रौंद दिया जिसके बाद हिंसा भड़क उठी थी। इसके बाद गुस्साए किसानों ने कथित तौर पर दो भाजपा कार्यकर्ताओं समेत तीन लोगों की हत्या कर दी थी। ड्राइवर और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

लखीमपुर खीरी मामले में दाखिल की गई पहली चार्जशीट में अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teny) को आरोपी बनाया गया। यूपी पुलिस ने घटना के अगले दिन आशीष मिश्रा और 12 अन्य को हत्या के आरोपी के रूप में नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी। लेकिन केंद्रीय मंत्री के बेटे को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के एक सप्ताह बाद गिरफ्तार किया गया था।

उत्तर प्रदेश पुलिस की एसआईटी (SIT) ने इसी माह की शुरुआत में इस मामले में एक स्थानीय कोर्ट में पांच हजार पन्नों की पहली चार्जशीट दाखिल की थी। इस दौरान विशेष जांच दल चार्जशीट के हजारों पन्ने लेकर लखीमपुर खीरी में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट पहुंचा था।

Next Story