राष्ट्रीय

Lakhimpur Kheri : हिंसा की चपेट में आकर घायल हुए स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप की मौत, मौतों का आंकड़ा पहुँचा 09

Janjwar Desk
4 Oct 2021 7:13 AM GMT
lakhimpur khiri
x

(लखीमपुर हिंसा में मृत पत्रकार रमन कश्यप के भाई ने एक मीडिया हाउस के पत्रकारों पर बड़ा आरोप लगाया है)

Lakhimpur Kheri : परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस में उनकी मौत की पुष्टि की है। लखीमपुर में हिंसक झड़प में अब तक कुल नौ लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें चार किसान, चार अन्य सहित अब एक पत्रकार की भी मौत हो चुकी है...

Lakhimpur Kheri Violence (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी हिंसा में सुलग उठा है। भाजपाइयों और किसानो के संघर्ष में अब तक आठ लोगों के मारे जाने की सूचना स्पष्ट हो चुकी है। अभी थोड़ी देर पहले आई सूचना में वहां के स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप की भी झड़प में फंसकर घायल होने के बाद मौत हो गई है।

लखीमपुर खीरी की हिंसा में अब तक कुल मृतकों की संख्या बढ़कर नौ पहुँच गई है। झड़प में बुरी तरह घायल हुए रमन कश्यप का इलाज के दौरान निधन हो गया। एबीपी न्यूज के पत्रकार पंकज झा ने एक ट्वीट कर मारे गए पत्रकार को श्रद्धांजलि दी 'लखीमपुर में रिपोर्टिंग कर रहे हमारे एक साथी रमन की मौत हो गई है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।'

जानकारी के मुताबिक रमन कश्यप निघासन क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं। वह इस घटना की कवरेज करने के लिए पहुँचे थे। रमन के परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस में उनकी मौत की पुष्टि की है। लखीमपुर में हिंसक झड़प में अब तक कुल नौ लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें चार किसान, चार अन्य सहित अब एक पत्रकार की भी मौत हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार रमन कश्यप के परिजनों ने केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के परिवार पर ही हत्या के आरोप लगाए हैं। इस बात की जानकारी सरकार पोषित मीडिया जी न्यूज के संवाददाता विशाल पांडेय ने अपने एंकर अमन चोपरा को उस समय दी जब वह जानना चाह रहे थे कि पत्रकार रमन कश्यप की मौत कैसे हुई। हालांकि लाइव प्रोग्राम में जैसे ही स्थानीय संवाददाता विशाल पांडेय ने बताया कि पत्रकार के परिजनों ने मौत का आरोप केंद्रीय मंत्री के परिवार वालों पर लगाया है, वैसे ही एंकर ने सवाल बदल दिया।

बताया जा रहा है कि, 35 वर्षीय रमन कश्यप 'साधना न्यूज' चैनल के लिए काम कर रहे थे। कल लखीमपुर खीरी हिंसा कवर करने के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे। आज उनकी मौत हो गयी। पत्रकार की मौत के बाद उनके परिजनो सहित इलाकाई लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

Next Story

विविध

Share it