राष्ट्रीय

Lakhimpur Khiri : किसानों ने डिप्‍टी CM और केंद्रीय मंत्री के उतरने से पहले हेलीपैड पर किया कब्‍जा, काले झंडे पर मंत्री की चेतावनी

Janjwar Desk
3 Oct 2021 10:01 AM GMT
up news
x

(उग्रसेन इंटर कालेज में बने हैलीपैड पर लोगों ने किया कब्जा image/socialmedia)

Lakhimpur Khiri : अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को मनाने की भी तमाम कोशिशें की, लेकिन उन्हें आखिरी तक सफलता नहीं मिल सकी। उनकें हाथों में भारतीय किसान यूनियन के झंडे और काले झंडे भी थे...

Lakhimpur Khiri (जनज्वार) : यूपी के लखीमपुर खीरी में कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने उस हेलीपैड पर कब्‍जा जमा लिया जहां थोड़ी देर बाद डिप्‍टी सीएम केशव मौर्या (Keshav Maurya) और केंद्रीय राज्‍यमंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) का हेलीकॉप्‍टर उतरने वाला था। किसानों के इस विरोध के चलते प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को मनाने की भी तमाम कोशिशें की, लेकिन उन्हें आखिरी तक सफलता नहीं मिल सकी। उनकें हाथों में भारतीय किसान यूनियन के झंडे और काले झंडे भी थे। लखीमपुर खीरी के तिकुनिया स्थित महाराज उग्रसेन इंटर कालेज (Ugrasen Inter College) में यह विरोध प्रदर्शन हुआ है।

गौरतलब है कि, पिछले 26 सितम्‍बर को भी किसानों ने लखीमपुर खीरी में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा को काले झंडे दिखाए थे। केंद्रीय मंत्री वहां एक जनसभा को संबोधित करने जा रहे थे। जनसभा में उन्होंने खुद के विरोध को गलत ठहराते हुए कहा कि किसानों के अगुआ प्रधानमंत्री मोदी का सामना नहीं कर पा रहे हैं। आंदोलन को दस महीने हो चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री ने काले झंडे दिखाने वालों को सख्‍त चेतावनी दी थी। उन्‍होंने कहा था कि कृषि कानून को लेकर सिर्फ 10-15 लोग शोर मचा रहे हैं। अगर कानून इतना गलत है तो अब तक पूरे देश में आंदोलन शुरू हो जाना चाहिए था।

Next Story

विविध

Share it