राष्ट्रीय

Lakhimpur Violence Update : आशीष मिश्रा टेनी के बाद SIT ने आरोपी अंकित दास को किया तलब, घर पर चिपकाया गया पेशी का नोटिस

Janjwar Desk
13 Oct 2021 7:49 AM GMT
lakhimpur kheri
x

(अंकित दास घटना के वक्त आशीष टेनी के साथ मौजूद बताए जा रहे image/twitter)

Lakhimpur Violence Update : इस मामले को लेकर एसआईटी अंकित दास के ड्राइवर से पूछताछ कर चुकी है। पुलिस ने अंकित दास के हुसैनगंज स्थित घर पर नोटिस चस्पा किया है...

Lakhimpur Violence Update (जनज्वार) : यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में फरार चल रहे आरोपी अंकित दास के घर पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दिया है। नोटिस में उसे एसआईटी ने तमाम सबूतों के साथ तलब किया है। जांच में सामने आया कि, अंकित दास घटना के दिन मौके पर मौजूद था।

इस मामले को लेकर एसआईटी अंकित दास के ड्राइवर से पूछताछ कर चुकी है। पुलिस ने अंकित दास के हुसैनगंज स्थित घर पर नोटिस चस्पा किया है। इससे पहले, मंगलवार के दिन पुलिस को चकमा देते हुए तिकुनिया कांड का आरोपी अंकित दास एक अन्य अभियुक्त के साथ सिविल कोर्ट पहुंचा, जहां अपने वकील के साथ मिलकर आत्मसमर्पण की अर्जी दाखिल की।

दास की अर्जी पर सुनवाई करते हुए सीजेएम चिंताराम ने तिकुनिया पुलिस से आरोपियों के संबंध में रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। सीजेएम ने अगली सुनवाई के लिए 14 अक्टूबर की तारीख निर्धारित की है।

सीजेएम अदालत में आत्मसमर्पण की अर्जी दाखिल करते हुए लखनऊ निवासी अंकित दास ने एक अन्य आरोपी मोहम्मद लतीफ के साथ अदालत में बताया कि उन्हें तिकुनिया कांड में नामजद न होने के बावजूद तिकुनिया पुलिस सहित पूरे जिले की पुलिस बेसब्री से तलाश कर रही है। यदि पुलिस उन्हें पकड़ेगी तो अनावश्यक उत्पीड़न करेगी इसलिए वह स्वयं न्यायालय में आत्मसमर्पण कर रहे हैं। उन्हें हिरासत में लिया जाए और उनके संबंध में न्यायिक सुनवाई की जाए।

वहीं एसपीओ एसपी यादव ने आरोपियों की आत्मसमर्पण अर्जी पर संबंधित तिकुनिया पुलिस से आख्या मंगवाने का अनुरोध किया और बताया कि आरोपी एफआईआर में नामजद नहीं है इसलिए पुलिस से इस संबंध में रिपोर्ट मंगाया जाना आवश्यक है।

अदालत में सुनवाई के बाद 14 अक्टूबर की तिथि मुकर्रर करते हुए तिकुनिया पुलिस से आख्या तलब की है, वहीं दोपहर बाद जब मीडिया कर्मियों के जरिए प्रशासन को आरोपियों के हाजिर होने की अर्जी दाखिल करने की जानकारी मिली तो विवेचक विद्याराम दिवाकर ने कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया।

Next Story
Share it