Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Lalu Yadav किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जा सकेंगे सिंगापुर, कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज करने का दिया आदेश

Janjwar Desk
14 Jun 2022 8:30 AM GMT
Lalu Yadav : पीएफआई की तरह आरएसएस पर लगे बैन, हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश को तोड़ने की हो रही है साजिश
x

Lalu Yadav : पीएफआई की तरह आरएसएस पर लगे बैन, हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश को तोड़ने की हो रही है साजिश

Lalu Yadav : राजद प्रमुख की किडनी खराब हो गई है, दो महीने पहले जब उन्हें रांची के रिम्स से दिल्ली के एम्स शिफ्ट किया गया तब डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी.....

Lalu Yadav : सीबीआई कोर्ट ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Chief Lalu Yadav) की पासपोर्ट की मांग को लेकर दाखिल अर्जी को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट (CBI Court) ने लालू के पासपोर्ट को रिलीज करने का आदेश भी दिया है। लालू प्रसाद यादव अब इस पासपोर्ट का रिन्यूअल करा पाएंगे। उन्हें पासपोर्ट रिन्यूअल के बाद विदेश में डॉक्टर से अपॉइंटमेंट लेना है। किडनी की बीमारी से जूझ रहे लालू सिंगापुर में ट्रांसप्लांट करना चाहते हैं।

लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने बताया कि कल पासपोर्ट मिल सकता है। रिन्यूअल कराकर पासपोर्ट फिर से कोर्ट में सरेंडर करना होगा। डॉक्टर से अपॉइंटमेंट के बाद कोर्ट पासपोर्ट लौटाएगा। इलाज के बाद उन्हें (Lalu Yadav) फिर पासपोर्ट कोर्ट में सरेंडर करना होगा।

लालू पिछले एक साल से सिंगापुर के डॉक्टर के संपर्क में हैं। पिचळे साल नवंबर में इस बात की चर्चा हुई थी कि वे सिंगापुर में अपना किडनी ट्रांसप्लांट करा सकते हैं। इसके साथ उन्होंने कुछ दिन पहले सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराने वाले भाजपा नेता आरके सिंह से मुलाकात की थी और पूरी जानकारी ली थी।

राजद प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) की किडनी खराब हो गई है। दो महीने पहले जब उन्हें रांची के रिम्स से दिल्ली के एम्स शिफ्ट किया गया तब डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। लालू यादव से डोनर तैयार करने के लिए भी कहा गया था। उनकी किडनी का मात्र दस प्रतिशत हिस्सा काम कर रहा था।

डॉक्टर के मुताबिक किडनी का जो क्रिएटिनिन लेवल 1 से नीचे होना चाहिए वह लालू प्रसाद यादव का बढ़कर 5 हो गया था। हालांकि एम्स में लगभग 1 महीने इलाज के बाद उसे नियंत्रित किया गया है।

बता दें कि लालू कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। उन्हें टाईप-2 डायबिटीज और ब्लड प्रेशर है। इसका उपचार करने वाले दोनों सीनीयर डॉक्टर्स के मुताबिक, लालू प्रसाद पंद्रह बीमारियों से पीड़ित हैं। इनमें सबसे बड़ी चिंता अनियंत्रित डायबिटीज है जो पूरी तरह इन्सुलिन पर निर्भर है। उन्हें किडनी में भी परेशानी है।

Next Story

विविध