Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Price Hike: केंद्र पर बरसे लालू, पीएम से पूछा - बिना कड़ुवा तेल कैसे लगेगा छौंका?

Janjwar Desk
26 Oct 2021 8:43 AM GMT
Lalu Yadav : पीएफआई की तरह आरएसएस पर लगे बैन, हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश को तोड़ने की हो रही है साजिश
x

Lalu Yadav : पीएफआई की तरह आरएसएस पर लगे बैन, हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश को तोड़ने की हो रही है साजिश

Price Hike: आरजेडी प्रमुख ने कहा कि खाद्य पदार्थों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। ऐसे में आम जनता किस हाल में है, को लेकर केंद्र सरकार की बेरुखी चौंकाने वाली है।

Price Hike : दिल्ली से बिहार लौटने के बाद आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ( RJD Chief Lalu Prasad yadav ) एक फिर पुराने रौ में आ गए हैं। सियासी तौर पर कांग्रेस को निशाने पर लेने के बाद केंद्र सरकार पर महंगाई को लेकर हमला बोला है। तेल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि ( Price Hike ) को लेकर आरजेडी प्रमुख ने कहा कि डीजल, पेट्रोल के दामों में आग लगी हुई। सरसों का तेल घी से ज्यादा महंगा हो गया है। कड़ुवा तेल के बगैर लोग सब्जी कैसे बनाएंगे? बिना छौंके का खाने में स्वाद नहीं आएगा। हर सामान की कीमत चरम पर है। आम जनता किस हाल में है, इसको लेकर केंद्र सरकार ( Central Government ) की बेरुखी चौंकाने वाली है।

लोगों का मोह मुझे यहां खींच लाया

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ( RJD Chif Lalu Prasad Yadav ) ने कहा कि डीजल महंगा होने से ट्रक ढुलाई खर्च अधिक हो रहा है। इसके अलावा उन्होंने 30 अक्टूबर को बिहार की कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर लालू ने कहा कि मैं, अभी बीमार चल रहा था, लेकिन बिहारवासियों का मोह मुझे खींच कर लाया। ऐसा महसूस हुआ कि लोग मुझे बुला रहे हैं। इसलिए मैं निरोग हो गया। 27 अक्टूबर को मैं कुशेश्वरस्थान और तारापुर में जनता जनार्दन को नमन करूंगा। दोनों सीटों पर भारी मतों से हमारी पार्टी जीतेगी।

अब सियासी दलों के घरों में मचेगी भगदड़

दोनों सीटों पर चुनाव का सियासी महत्व बहुत ज्यादा है। आरजेडी प्रत्याशियों की जीत की घोषणा के साथ ही सत्ताधारी लोगों के यहां भगदड़ मचेगी। उसके बाद बिहार में आरजेडी की सरकार बनेगी। सत्ताधारी पार्टियों के लोग बेईमानी हैं। ये लोेग कब तक टिक पाएंगे? उन्होंने कहा कि देश की जनता विकल्प चाहती है। विकल्प देने के मामले में कांग्रेस पार्टी को अहम भूमिका निभानी होगी।

आरजेडी प्राइवेट लिमिटेड पार्टी

इसके जवाब में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने उपचुनाव के बीच राजद में चल रहे पारिवारिक झगड़े को लेकर कहा कि राजद प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है, दोनों भाईयों के बीच सत्ता का संघर्ष चल रहा है। बड़ा बेटा बात नहीं मान रहा है तो जनता क्या बात मानेगी? जिस व्यक्ति का प्रभाव अपने बेटों पर नहीं है, उनकी बात जनता कहां सुनने वाली है?

दरअसल, महंगाई ( Price Hike ) में बेतहाशा बढ़ोतरी की वजह से आम जनजीवन बड़े स्तर पर प्रभावित हुआ है। खासकर ईंधन और खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों से किचन का हिसाब बिगड़ गया है। खुदरा में सरसों के तेल का दाम 200 रुपए प्रति लीटर हो गया है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए आरजेडी सुप्रीमो ने केंद्र सरकार की दुखती रग पर हाथ रख दिया है।

Next Story

विविध