Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Loudspeaker Row : अजान के समय शहर में नहीं बजा सकेंगे हनुमान चालीसा, नासिक प्रशासन ने दिया बड़ा आदेश

Janjwar Desk
18 April 2022 12:24 PM GMT
Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे का उद्धव सरकार को चेतावनी, जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा
x

Hanuman Chalisa Row : राज ठाकरे का उद्धव सरकार को चेतावनी, जब तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा

Loudspeaker Row : देश के कई हिस्सों में जारी लाउड स्पीकर (Loudspeaker Row) पर अजान (Azan) और हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa Controversy) के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक (Nasik) प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। अब नासिक में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa ON loudspeaker) या भजन बजाने के लिए परमिशन लेनी होगी...

Loudspeaker Row : देश के कई हिस्सों में जारी लाउड स्पीकर (Loudspeaker Row) पर अजान (Azan) और हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa Controversy) के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक (Nasik) प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। अब नासिक में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa ON loudspeaker) या भजन बजाने के लिए परमिशन लेनी होगी।

मस्जिद के 100 मीटर के दायरे में नहीं बजेगी हनुमान चालीसा

बता दें कि नासिक प्रशासन ने आदेश दिया है कि अजान से पहले और बाद में 15 मिनट के अंदर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा या भजन बजाने के लिए इजाजत लेनी पड़ेगी। साथ ही यह भी कहा गया है कि किसी भी मस्जिद के 100 मीटर के दायरे के अंदर इसकी इजाजत नहीं होगी।

नासिक के पुलिस कमिश्नर ने दिया आदेश

बता दें कि नासिक के पुलिस कमिश्नर दीपक पांडेय ने कहा है कि हनुमान चालीसा या भजन पढ़ने के लिए अनुमति लेनी होगी। अजान से पहले और बाद में 15 मिनट के भीतर इसकी अनुमति नहीं होगी। मस्जिद के 100 मीटर के दायरे में इसकी इजाजत नहीं होगी। इस आदेश का मकसद कानून व्यवस्था बनाए रखना है।

ईद तक लेनी होगी धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तमाल की अनुमति

नासिक के पुलिस कमिशनर दीपक पांडेय ने यह भी कहा है कि 3 मई तक यनि ईद तक सभी धार्मिक स्थलों को लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत लेनी होगी। 3 मई के बाद अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

नियम ना मानने पर होगी कार्रवाई

बता दें कि लाउडस्पीकर विवाद को लेकर आज महाराष्ट के गृह मंत्री और डीजीपी की बैठक में फैसला लिया गया कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने के लिए अब अनुमति लेनी होगी। बिना इजाजत लाउडस्पीकर लगाने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन होगा।

Next Story

विविध