राष्ट्रीय

Lucknow News : अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम टीम को पटरी दुकानदारों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कपड़े भी फाड़े- देखती रही पुलिस

Janjwar Desk
14 May 2022 6:36 AM GMT
Lucknow News : अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम टीम को पटरी दुकानदारों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कपड़े भी फाड़े- देखती रही पुलिस
x

Lucknow News : अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम टीम को पटरी दुकानदारों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कपड़े भी फाड़े- देखती रही पुलिस

Lucknow News : मारपीट में घायल कर इंस्पेक्टर राजा भैया ने बताया कि सौ से ज्यादा लोगों ने पुलिस चौकी के सामने कर्मचारियों को पीटा। कर्मचारी जान बचाने के लिए चिल्ला रहे थे लेकिन पुलिस चौकी से कोई नहीं आया....

Lucknow News : राजधानी लखनऊ (Lucknow) के भूतनाथ मार्केट में शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम (Lucknow Nagar Nigam) की टीम पर पटरी दुकानदारों ने हमला बोल दिया। आरोप है कि निगम कर्मियों को पटरी दुकानदारों ने डेढ़ घंटे तक बंधक बनाकर रखा। यही नहीं उन्हें छुड़ाने पहुंचे कर्मचारियों को बीच बाजार में दौड़ाकर पीटा। इस दौरान बीच-बचाव करने गए व्यापारियों की भी पिटाई कर दी। आरोप है कि चौकी के सामने कर्मचारी और व्यापारी पिटते रहे लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इससे आक्रोशित निगमकर्मियों ने गाजीपुर थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया।

खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत के बाद दोपहर डेढ़ बजे नगर निगम का प्रवर्तन दस्ता भूतनाथ पार्किंग (Bhootnath Parking) के अंदर और आसपास अतिक्रमण हटाने पहुंचा। पटरी दुकानदारों ने इसका विरोध करते हुए गैंगमैन राजेश समेत प्रवर्तन दस्ते के छह लोगों को बंधक बना लिया।

इसके बाद सूचना मिलते ही अधीक्षक राम सागर कुशवार निगम के इंस्पेक्टर राजा भैया, अशोक सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। आरोप है कि पटरी दुकानदार रमन दुबे और उसके साथियों ने राम सागर, राजा भैया, राजेश व एक अन्य पर हमला बोल दिया। पटरी दुकानदारों ने लोहे की रॉड और डंडों से निगम कर्मचारियों को सौ मीटर तक दौड़ाकर पीटा। निगम कर्मियों को बचाने की कोशिश करने वाले व्यापारियों की भी पिटाई हो गई। कुछ को सड़क पर गिराकर पीटा। खबरों के मुताबिक इस दौरान कई निगमकर्मियों और व्यापारियों को गंभीर चोटें आईं हैं। कई कर्मचारियों के तो कपड़े भी फाड़ दिए गए। कई बाइकें भी टूट गईं।

मारपीट में घायल कर इंस्पेक्टर राजा भैया ने बताया कि सौ से ज्यादा लोगों ने पुलिस चौकी के सामने (Lucknow News) कर्मचारियों को पीटा। कर्मचारी जान बचाने के लिए चिल्ला रहे थे लेकिन पुलिस चौकी से कोई नहीं आया। जोनल अधिकारी प्रज्ञा सिंह को सूचना दिए जाने के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामला शांत करवाया।

नगर निगम के कर्मचारियों और व्यापारी संगटनों ने गाजीपुर थाने का घेराव कर हंगामा किया। व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा कि रमन दुबे और उसके साथियों ने नगर निगम के कर्मचारियों को पीटा। कर्मचारियों का बचाव करने गए व्यापारी टिंकू शर्मा और प्रशांत को भी रमन ने मारा। संजय गुप्ता ने आरोपित रमन दुबे और उसके साथियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी हालांकि देर शाम तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई।

भूतनाथ में फूल मंडी के पास नगर निगम की ओर से वेंडिंग जोन में महज 28 दुकानें अलॉट हैं। खबरों के मुताबिक यहां सड़क किनारे सात सौ से ज्यादा दुकानें अवैध तरीके से लग रही हैं। इसे हटाने के लिए नगर निगम ने कई बार अभियान चलाया लेकिन अभियान खत्म होते ही फिर से सड़क पर दुकानें लग जाती हैं।

Next Story

विविध