Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Ludhiana News: झुग्गी में आग लगने से एक ही परिवार के 7 सदस्यों की जलकर मौत, इस राज्य का था मृतक परिवार

Janjwar Desk
20 April 2022 5:01 AM GMT
लुधियाना में खौफनाक हादसाः झुग्गी में आग लगने से एक ही परिवार के 7 सदस्यों की जलकर मौत, इस राज्य के थे रहे वाले
x

लुधियाना में खौफनाक हादसाः झुग्गी में आग लगने से एक ही परिवार के 7 सदस्यों की जलकर मौत, इस राज्य के थे रहे वाले 

Ludhiana News:पंजाब के औद्योगिक शहर लुधियाना में एक झुग्गी झोपड़ी में बुधवार सुबह आग लगने से पांच बच्चों सहित एक ही परिवार के सात सदस्यों की झुलसने से मौत हो गई.

Ludhiana News:पंजाब के औद्योगिक शहर लुधियाना में एक झुग्गी झोपड़ी में बुधवार सुबह आग लगने से पांच बच्चों सहित एक ही परिवार के सात सदस्यों की झुलसने से मौत हो गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची, जिसने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया, लेकिन आग इतनी भयानक थी कि परिवार का कोई सदस्य बाहर नहीं निकल पाया। वहीं परिवार का एक सदस्य, जो घटना के समय झोपड़ी में नहीं था वह बच गया है।

पूर्वी लुधियाना के सहायक पुलिस आयुक्त सुरिंदर सिंह ने बताया कि यह घटना 19 अप्रैल रात करीब 1:30 बजे की है. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड व पुलिस की टीमें मौके पर पुहंचीं. फायर ब्रिगेड ने आग को तुरंत बुझा दिया. झोपड़ी से 7 शव बरामद हुए. इस हादसे में जान गंवाने वाला परिवार प्रवासी मजदूर थे और टिब्बा रोड पर नगरपालिका कचरा डंप यार्ड के पास झोपड़ी बनाकर रह रहे थे.

टिब्बा थाने के एसएचओ रणबीर सिंह ने मृतकों की पहचान पति-पत्नी और उनके 5 बच्चों के रूप में की है. य​​ह परिवार बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला था. इनकी पहचान सुरेश साहनी (55), उनकी पत्नी अरुणा देवी (52), बेटियां राखी (15), मनीषा (10), गीता (8) और चंदा (5) व 2 साल के बेटे सन्नी के रूप में हुई है. इस हादसे में प्रवासी परिवार का बड़ा बेटा राजेश बच गया, क्योंकि वह अपने दोस्त के घर सोने गया हुआ था. राजेश ने ही अपने परिवार के बारे में पुलिस को जानकारी मुहैया कराई. राजेश ने बताया कि उसके पिता सुरेश साहनी कबाड़ का काम करते थे.

पूर्वी लुधियाना के सहायक पुलिस आयुक्त सुरिंदर सिंह ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही सिविल अस्पताल से डाक्टरों की टीम मौके पर पहुंची. डीसी सुरभि मलिक व पुलिस कमिश्नर कौस्तब शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने झोपड़ी से सभी शवों को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया. झोपड़ी में आग कैसे लगी यह पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से नमूने एकत्रित कर जांच के लिए लैब भेज दिया है. हालांकि यह अंदेशा भी लगाया जा रहा है कि झुग्गी में किसी ने उस वक्त आग लगा दी, जब पूरा परिवार एक साथ सो रहा था. पुलिस हर पहलू से मामले की छानबीन कर रही है.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध