Begin typing your search above and press return to search.
सिक्योरिटी

Madhya Pradesh Crime News : आठवीं पास और 5 भाषाओं का ज्ञानी बना शातिर ठग, क्रेडिट कार्ड से ऐसे उड़ाए 2 लाख रुपए

Janjwar Desk
2 Sep 2022 5:47 AM GMT
Madhya Pradesh Crime News : आठवीं पास और 5 भाषाओं का ज्ञानी बना शातिर ठग, क्रेडिट कार्ड से ऐसे उड़ाए 2 लाख रुपए
x

Madhya Pradesh Crime News : आठवीं पास और 5 भाषाओं का ज्ञानी बना शातिर ठग, क्रेडिट कार्ड से ऐसे उड़ाए 2 लाख रुपए

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश के साइबर सेल ने एक ऐसे शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है जो केवल आठवीं पास है, जिसने अपने आपको क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का अधिकारी बताकर पीड़ित से बात की और उसके क्रेडिट कार्ड से 2 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन अलग-अलग खातों में कर लिया...

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश के साइबर सेल ने एक ऐसे शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है जो केवल आठवीं पास है, जिसने अपने आपको क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का अधिकारी बताकर पीड़ित से बात की और उसके क्रेडिट कार्ड से 2 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन अलग-अलग खातों में कर लिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने शातिर ठग को जामताड़ा से गिरफ्तार कर लिया है।

आठवीं पास और 5 भाषाओं का ज्ञानी बना शातिर ठग

दरअसल मध्य प्रदेश के इंदौर साइबर सेल को पीड़ित राजेंद्र डेनवाल ने शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया था कि उसका क्रेडिट कार्ड काम नहीं कर रहा था। तभी उसके पास एक फोन आता है। फोन करने वाला अपने आपको क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का अधिकारी बताता है और पीड़ित को एक लिंक भेज कर उससे ओटीपी लेता है और अलग-अलग खातों में 2 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन कर लेता है। पीड़ित के पास जब ट्रांजैक्शन का मैसेज आया तब उसे ठगी का पता चल गया।

इंदौर साइबर सेल ने ठग को किया गिरफ्तार

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस साइबर सेल एक्सपर्ट की टीम को जांच में लगाया गया तो आरोपी की लोकेशन जामताड़ा से निकली। साइबर पुलिस की टीम ने शातिर ठग को जामताड़ा से गिरफ्तार कर किया और उसे इंदौर ले आई। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अतुल राणा निवासी जामताड़ा बताया है। आरोपी आठवीं पास है और 5 भाषाओं को उसे अच्छी तरह बोलना और समझना आता है। आरोपी गांव का रहने वाला है और बेंगलुरु में जाकर अपने साथियों के साथ ठगी की वारदातों को अंजाम दिया करता है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है।

साइबर सेल के अधिकारी का बयान

बता दें कि इंदौर साइबर सेल के जांच अधिकारी आरएस तिवारी ने कहा है कि आरोपी गांव का रहने वाला है। वह बेंगलुरु में जाकर अपने साथियों के साथ मिलकर ठगी करता था। वह सिर्फ आठवीं पास है लेकिन 5 भाषाओं का जानकार है। उससे पूछताछ में कई और मामलों का खुलासा होता है।

Next Story

विविध