Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Madhya Pradesh Mob Lynching : आदिवासी हत्याकांड में अब तक 12 लोग गिरफ्तार, 6 आरोपी हिंदू सेना और 3 बजरंग दल के

Janjwar Desk
5 May 2022 10:00 AM GMT
Madhya Pradesh Mob Lynching : आदिवासी हत्याकांड में अब तक 12 लोग गिरफ्तार, 6 आरोपी हिंदू सेना और 3 बजरंग दल के
x

Madhya Pradesh Mob Lynching : आदिवासी हत्याकांड में अब तक 12 लोग गिरफ्तार, 6 आरोपी हिंदू सेना और 3 बजरंग दल के

Madhya Pradesh Mob Lynching : कुरई थाना प्रभारी ने मीडिया से बात चीत में कहा कि 12 आरोपियों में से तीन आरोपी दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल के थे जबकि उनमें से छह श्री राम सेना संगठन के थे और शेष तीन किसी भी संगठन से संबद्ध नहीं थे...

Madhya Pradesh Mob Lynching : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Mob Lynching) के सिवनी (Seoni) जिले में कथित गाय तस्करी के आरोपी में दो आदिवासी पुरषों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या ((Madhya Pradesh Mob Lynching) ) किए जाने के एक दिन बाद आदिवासी समुदाय ने बीते बुधवार को सडकों को अवरुद्ध करके और न्याय के साथ - साथ आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ट्वीटर पर वायरल हो रहे वीडियो में आदिवासियों की भीड़ के रूप में सड़क पर एक व्यक्ति के साथ खड़ा देखा जा सकता है। आदिवासियों में आक्रोश है और वह लगातार न्याय की मांग कर रहे है।

आदिवासी हत्याकांड में 12 आरोपी गिरफ्तार

कुरई थाना प्रभारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि अब तक आदिवासियों की हत्या के मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार के जा चूका है। साथ ही अधिकारी ने कहा कि उनमें से छह आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया गया था और अब छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

6 आरोपी हिंदू सेना और 3 बजरंग दल के

कुरई थाना प्रभारी ने मीडिया से बात चीत में कहा कि 12 आरोपियों में से तीन आरोपी दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल के थे जबकि उनमें से छह श्री राम सेना संगठन के थे और शेष तीन किसी भी संगठन से संबद्ध नहीं थे।


आदिवासी समुदाय ने की न्याय की मांग

गौ तस्करी का आरोप लगा सिवनी जिले के कुरई थाना क्षेत्र के सिमरिया गांव में दो आदिवासियों की पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। बता दें कि बीते सोमवार की रात हुई इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके विरोध में आदिवासी समुदाय के सदस्यों ने न्याय की मांग को लेकर राजमार्ग 44 पर सड़क जाम कर दिया।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story