Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

राजस्व मंत्री पर बिजली विभाग का हजारों बकाया! Electricity Bill न भरने वालों में MP के कलेक्टर और कई डॉक्टर्स शामिल

Janjwar Desk
23 Dec 2021 6:25 AM GMT
Bihar News : सरकारी अफसरों को बड़ी राहत लेकिन आम जनता परेशान, सरकार के इस निर्णय लोग कर रहे हैं विरोध
x

Bihar News : सरकारी अफसरों को बड़ी राहत लेकिन आम जनता परेशान, सरकार के इस निर्णय लोग कर रहे हैं विरोध

Madhya Pradesh News: बिजली बिल नहीं चुकाने वाले डिफॉल्टरों की लिस्ट में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, उनके बड़े भाई गुलाब सिंह राजपूत, कलेक्टर आवास, एसपी दफ्तर, कैंट के सीईओ समेत डॉक्टर, एक्टर, सामाजिक कार्यकर्ता समेत अन्य शामिल हैं...

Madhya Pradesh News: आम आदमी अगर एक महीने का बिजली बिल का भुगतान समय पर न करें तो पूरा विभाग डंडा लेकर उसके पीछे दौड़ पड़ता है। मगर, जब बड़े बड़े मंत्री, उनके रिश्तेदारों और रईस डॉक्टर-इंजिनियर द्वारा बिजली का बकाया बिल महीनों से नहीं चुकाया जाता है, इसके बावजूद कोई सवाल करने वाला नहीं है। लापरवाही का एक ऐसा ही ताजा मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है। बिजली का बिल भुगतान न करने वालों में मध्य प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री (Minister for Revenue and Transport) के साथ साथ डीएम, कई डॉक्टर और कलाकारों के नाम लिस्ट में शामिल हैं। राज्य विद्युत विभाग की ओर से जारी बिजली बिल डिफॉल्टरों की सूची में मध्य प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) शीर्ष पर हैं। प्रदेश के मंत्री का 84,000 रुपये से ज्यादा का बिजली बिल बकाया है।

बिजली बिल नहीं चुकाने वाले डिफॉल्टरों (Electtricity Bill Defaulter) की लिस्ट में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बड़े भाई गुलाब सिंह राजपूत का भी शामिल है। इसके अलावा कलेक्टर आवास, एसपी दफ्तर, कैंट के सीईओ समेत डॉक्टर, एक्टर, सामाजिक कार्यकर्ता समेत अन्य शामिल हैं। बिजली विभाग के मुताबिक, कलेक्टर के बंगले का 11,445 रुपये, कैंट के सीईओ का 24,700 रुपये, वकील चंद गुप्ता का 40,209 रुपये, पुलिस अधीक्षक के कार्यालय का 23,428 रुपये, सूर्यांश सुशील तिवारी का 27,073 रुपये और एसएएफ 16 बटालियन के ऑफिस का 18,650 रुपये का बिजली बिल बकाया है। बिजली विभाग ने बिल का भुगतान करने के लिए डिफॉल्टरों को एसएमएस के जरिये सूचना दी है।

बिजली विभाग के मुताबिक, प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत सूची में टॉप पर हैं। उन पर बिजली विभाग का करीब 84,388 रुपये का बकाया है। वहीं, उनके भाई गुलाब सिंह इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर विराजमान हैं। उन पर 34,667 रुपये का बिजली बिल बकाया है, जो उन्होंने महीनों से नहीं भरा है।

बिजली विभाग के इंजीनियर एस के सिन्हा ने बताया कि "सागर नगर डिवीजन में 91,000 बिजली उपभोक्ता हैं, जिनमें से 67,000 लोगों ने अपना बिल भर दिया है। सिन्हा ने कहा, बाकी बचे उपभोक्ता को बिल भरने के लिए फोन किया जा रहा है। उन्हें बिल भरने के लिए एसएमएस और नोटिस भी भेजा गया है। अगर बिल जमा नहीं होता है तो डिफॉल्टरों पर विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी।"

वहीं, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह (Electricity Minister Pradyuman Singh) ने समाचार एएनआई से बात करते हुए उपभोक्ताओं से जल्द से जल्द बिजली बिल जमा करने का आग्रह किया है। उर्जा मंत्री ने कहा कि, "मैं जनहित में उन उपभोक्ताओं से बिल भरने की अपील करता हूं जो बिल जमा करने में सक्षम हैं। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो सरकार अपना काम करेगी। जो लोग सक्षम हैं और फिर भी बिल नहीं भर रहे हैं, उनके बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे। कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, फिर चाहे ऊर्जा मंत्री यानी मैं खुद ही क्यों न हूं।"

Next Story

विविध