Top
मध्य प्रदेश

एमपी में जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, ट्रैक्टर चढ़ाकर मासूम समेत तीन को कुचला

Janjwar Desk
29 Nov 2020 1:17 PM GMT
एमपी में जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, ट्रैक्टर चढ़ाकर मासूम समेत तीन को कुचला
x
वाकया जिले के सिवनीमालवा तहसील के आयपा गांव का है, जहां दो परिवारों में रेत और जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चला आ रहा था। यह विवाद देखते ही देखते खूनी खेल में बदल गया...

जनज्वार ब्यूरो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जनपद सीहोर के नजदीक होशंगाबाद में खूनी खेल की तस्वीर सामने आई है। यहां कुछ दबंगों ने जमीन और रेत के विवाद में 11 साल के मासूम बच्चे सहित तीन लोगों की निर्ममता से हत्या कर दी। पूरा वाकया जिले के सिवनीमालवा तहसील के आयपा गांव का है, जहां दो परिवारों में रेत और जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चला आ रहा था। यह विवाद देखते ही देखते खूनी खेल में बदल गया।

पुलिस के मुताबिक, गांव के दो परिवारों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले एक पक्ष की रेत की ट्रॉली पकड़ गई थी, जिसके लिए वह दूसरे पक्ष को जिम्मेदार मान रहा था। इसी नाराजगी को लेकर आरोपी अनवर यदुवंशी ने अपने भाइयों के साथ मिलकर खेत में पानी देने गए तीन पिता पुत्रों के साथ बेहरमी से मारपीट की। इस दौरान उन्होंने बीच में आए 11 साल के मासूम को भी नहीं बख्शा और पेड़ से बांधकर उन्हें बुरी तरह पीटा, आरोपियों का मन इससे भी नहीं भरा और बाद में उन्होंने ट्रैक्टर से कुचलकर तीन लोगों की हत्या कर दी।

इस हमले में 60 साल के बालाराम बुरी तरह घायल हो गए, जिनका इलाज जारी है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी खुद ट्रैक्टर चलाकर सिवनीमालवा थाने पहुँचा और आत्मसमर्पण कर बताया कि मैंने तीन लोगों को मार डाला है। जिसके बाद पुलिस आनन फानन में ग्राम घटनास्थल पर पहुंची। घटनास्थल का नजारा देख पुलिस भी दंग रह गई। मौके पर मासूम समेत तीन लोगों की लाश पड़ी हुई थी।

एसपी संतोष सिंह गौर ने बताया, कि जमीन और रेत के विवाद में दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश के चलते विवाद हुआ था। पुलिस ने मौके पर तीनों शवों का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस मामले में 7 लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है। जबकि तीन आरोपी अभी फरार है, उनकी तलाश की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it