Top
मध्य प्रदेश

गैंगस्टर विकास दुबे वीआइपी पास लेकर महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए गया था, मां बोली - सरकार जो चाहे उसके साथ करे

Janjwar Desk
9 July 2020 9:17 AM GMT
गैंगस्टर विकास दुबे वीआइपी पास लेकर महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए गया था, मां बोली - सरकार जो चाहे उसके साथ करे
x

विकास दुबे इस तसवीर में अपेक्षाकृत अधिक निश्चिंत भाव में दिख रहा है.

विकास दुबे की पहुंच हर राजनीतिक दल में थी, पुलिस की तलाश के बावजूद श्रावण मास में उसने एक ज्योर्तिलिंग का दर्शन करने के लिए वीआइपी पास कैसे हासिल कर लिया, यह बड़ा सवाल है...

जनज्वार। कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर व मंत्री से लेकर आठ पुलिस कर्मियों तक की हत्या करने वाला विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर में वीआइपी पास लेकर गया था। इसका खुलासा खुद मध्यप्रदेश पुलिस ने किया है। महाकाल मंदिर में वह अंदर गया, फिर मंदिर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के पास आकर बोला कि मुझे गिरफ्तार कर लीजिए मैं ही कानपुर का विकास दुबे हूं।


उसकी यह कहानी किसी फिल्मी पथकथा जैसी लगती है, लेकिन यह वास्तविकता है। सवाल यह उठता है कि उसे वीआइपी पास किसने बना कर दिया। एक तो लाॅकडाउन, दूसरा हिंदुओं का पवित्र सावन का महीना जिसमें शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक होती है। उस पर महाकाल ज्योर्तिंलिंग हैं, जिसके कारण वहां इस लाॅकडाउन में भी अपेक्षाकृत अधिक लोग जुट सकते हैं और वीआइपी पास जारी करने के नियम भी अधिक कड़े होंगे, फिर भी वह अपनी पहुंच संबंधों के बल पर वीआइपी पास हासिल करने में कामयाब हो गया।

उधर, उसकी गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने उज्जैन से उसके दो अन्य सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

विकास दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है या सरेंडर किया है इस पर पहले ही विवाद आरंभ हो हो गया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने दावा किया कि उसे उनकी पहले से अलर्ट पुलिस ने गिरफ्तार किया है, लेकिन एक अपराधी कड़ी सुरक्षा में मंदिर के दर्शन के लिए अंदर कैसे जा सकता है जबकि उसकी तसवीरें टीवी चैनलों व अखबारों में एक सप्ताह से छायी हुई हों।

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सरकार से कहा है कि वह स्पष्ट करे कि उसने सरेंडर किया है या उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

उधर, कानपुर में विकास दुबे की मां सरला देवी ने कहा है कि विकास दुबे के साथ सरकार जो उचित समझे वह करे। उन्होंने कहा कि इस वक्त वह भाजपा में नहीं समाजवादी पार्टी में है।



Next Story

विविध

Share it